1 of 1 parts

शादी से पहले खुलकर करें रोमांस!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Apr, 2012

शादी से पहले खुलकर करें रोमांस!
शादी से पहले का प्यार जिन्दगी भर यादगार बना रहता है। खासकर यदि आपकी उसी से शादी हो जाए जिसे आप चाहते हैं तो सचमुच जीवनभर एक सुखद एहसास बना रहता है। लेकिन जो लोग प्रेम विवाह की अपेक्षा घरवालों की मर्जी से विवाह करते हैं, यदि वे लोग भी शादी से पहले प्यार करके देखें तो उन्हें भी सुखद एहसास की अनुभूति हो सकती हैं। जब आपकी शादी तय हो जाए तो आप भी नीचे दिए हुए नुस्खे अपनाइए, फिर देखिए किस प्रकार आपके दिन हसीन हो जाते हैं। इन दिनों की बातें आपको जीवन भर तो याद रहेंगी ही, साथ ही आप इन दिनों के बारे में दूसरों को बताने से भी नहीं चूकेंगे-
  •  चूंकि आपकी शादी तय हो चुकी है इसलिए आप दोनों के वार्तालाप में अब कोई बाधा नहीं। एक दूसरे का फोन नंबर लीजिए और सुबह-शाम नियमित रूप से एक दूसरे का हाल जानें और कहें कि तुम्हारे बिना कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा है। संभव हो तो फ ोन करने का समय भी निर्धारित कर लें। इससे आपके साथी को दिन भर आपके फ ोन के आने के समय का इंतजार रहेगा।
  •   यदि आप दोनों कहीं कार्यरत हैं तो आफि स से छुट्टी के बाद या छुट्टी लेकर कहीं बाहर मिलें या फि र यदि आपकी होने वाली बीवी घरेलू स्त्री है तो उन्हें छुट्टी के दिन कहीं बाहर किसी अच्छे रेस्तरां में डिनर के लिए निमंत्रण दें।
  •   शादी से पहले के समय में किसी भी उत्सव में लडकों को तो खासतौर से लडकी के घर जाना ही चाहिए।
  •  कोशिश करें कि आप दोनों की मुलाकात हर सप्ताह तो ही जाया करे जिससे आप दोनों एक दूसरे को निकट से जान सकें और एक दूसरे की जरूरतों को समझ सकने के साथ ही अपने भविष्य की रूपरेखा भी तैयार कर सकें।
  •  प्रेम पत्रों का भी आदान-प्रदान यदि इस समय होता रहे तो प्यार बढता है। शादी के बाद जब आप इन पत्रों को देखेंगे तो एक सुखद अहसास होगा।
  •  आप दोनों अपने मनपसंद गानों की सीडी एक दूसरे को भेज सकते हैं। चाहें तो इस सीडी में अपने साथी के लिए संदेश भी रिकार्ड कर सकते हैं।
  •  आप दोनों एक दूसरे को शॉपिंग के लिए भी ले जाइए और संभव हो तो अपनी पसंद के कपडे उन्हें खरीदवाइए।
  • यदि प्रेम पत्र लिखने में बोरियत होती है तो ई-मेल करिए या चैटिंग करिए और एक दूसरे के संदेशों को सेव करके रखिए। शादी के बाद इसे अपने पति को दिखाएंगी तो उन्हें भी लगेगा कि आप उन्हें बहुत प्यार करती हैं।
    आप इन बातों को अपनाइए, फि र देखिए किस कदर आपकी जिंदगी में खुशियों की बहार आ जाती है। जब आप प्यार में पड जाएंगे तो आपको सारी दुनिया हसीन लगने लगेगी, किसी की खातिर जीने को मन करेगा, आपके व्यवहार में भी नरमी आएगी और आपमें हर पल को खुशगवार बना देने का हुनर भी आ जाएगा।

Mixed Bag

Ifairer