1 of 1 parts

खूबसूरत रंगों से सजे आपका ड्रीम होम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Nov, 2012

खूबसूरत रंगों से सजे आपका ड्रीम होम
आज बाजार मे उपलब्ध साधनों की बदौलत आप ना सिर्फ घर की दीवारों को बेहतरीन लुक दे सकती हैं, बल्कि आने वाले त्यौहारा को और भी यादगार बना सकती हैं।
घर की रौनक बढाते हैं
पेंट पेंट करवाना अधिकतर लोगों को पसंद है, इसलिए इस की मांग हमेशा रहती है। पेंट में चिपकने की क्षमता होती है जिसकी वजह से ज्यादातर सतहों पर इस का सीधा यूज किया जा सकता है, जैसे-सीमेंट, प्लास्टर, सैंड स्टोन, प्लाईवुड आदि। पेंट कई रंगों में उपलब्ध होते हैं और इसके जरीए शानदार टैक्स्चर बनाया जा सकता है। पेंट ऎंटीफंगस होता है और आग को देर से पकडने वाला होता है।
देशी लुक के लिए
पैनलिंग एक शानदर वाल ट्रीटमैन्ट है, क्योंकि यह सजावट में चार चांद लगा देती है। यह लम्बे समय तक काम करती है और इस की देखभाल भी आसान होती है। बिजली के स्विच बोडों को छिपाने के लिए यह एक परफैक्ट परदा है। कुछ पदार्थ जिन से यह की जाती है वे हैं फैब्रिक, बीनील, फैमिनेट, जूट, कैन और वास। स्ट्रामैक जोकि सब से आम प्राकृतिक फाइबर है, पैनलिंग के लिए शानदार विकल्प है, क्योंकि इस से देशी लुक आ जाता है, जो आम भारतीयें की पहली पसंद होती है। स्टोन है
असरदार स्टोन
बहुत ही प्राकृतिक लुक प्रदान करता है। स्थानीय तौर पर उपलब्ध रैड सैन्ड स्टोन या धौलपुर स्टोन चिसिल डैस, फाइन चिसिल और रफ डैस दीवारों में फंसाने योग्य आता है। इन का इस्तेमाल ज्यादातर आर्किटै्रक्चर इंस्अटयूशनल बिल्डिंग बनाने में करते हैं, तो फिर देर किस बाता की। आप भी दीजिए अपने घर की दीवारों को अनोखा रंग ताकि त्यौहारों पर घर आने वाले मेहमान आप की तारीक किए बना ना रह सकें।

Mixed Bag

Ifairer