1 of 1 parts

बाथरूम बाथटब की सफाई करने के कुछ आसान उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Oct, 2012

बाथरूम बाथटब की सफाई करने के कुछ आसान उपाय
गंदे बाथटब में ना केवल गंदगी पनपती है बल्कि उसमें नहाने से मूड भी ऑफ हो जाता है। ऎसे में आप अपनी थकान मिटाने की कैसे सोच सकते हैं। बाथटब की सफाई करने के बहुत से तरीके हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऎसे आसान से तरीके बताएंगे जिन्हें सोच भी नहीं सकते। घर पर पडे कुछ समान से आप अपने बाथटब की सफाई बहुत ही आराम से कर सकते हैं।
प्राकृतिक उपाय
आप अपने बाथटब को किसी भी सिट्रस फ्रूट की मदद से साफ कर सकते हैं। इसके लिये संतरा या नींबू को काटिये और उसे नमक में लगा दीजिये, फिर उससे दाग लगे निशानों पर सफाई कीजिये।
ध्यान से करें सफाई
अगर आपने नया बाथटब खरीदा है तो आपको उसे बिना नुकसान पहुंचाए साफ करना होगा। नायलॉन का कप़डा एक अच्छा ऑपशन होगा जिससे आप बाथटब के निचले हिस्से की सफाई उसे बिना खराब किये हुए कर सकती हैं।
रोजाना हो सफाई
बात चाहे बाथटब की हो या फिर टॉयलेट की, आपको हमेशा ही इनकी सफाई करनी चाहिये जिससे इनमें गंदगी ना जमे। बाथटब बहुत ज्यादा गंदा ना हो इसके लिये नियमित रूप से सफाई करें।
नल के चारों सफाई
नल की सफाई आप टूथपेस्ट से कर सकते हैं लेकिन नल अगर ब्रास या गोल्ड फिनिश वाला है तो इसका इस्तमाल ना करें। बस एक बूंद टूथपेस्ट टपकाएं और उससे नल के चारों ओर झाग फैला कर सफाई करें।
ब्लीचिंग पाउडर
गंदगी और जंग लगे बाथटब को आप ब्लीचिंग पाउडर की मदद से साफ कर सकते हैं। ऎसा करने से वह पहले की तरह साफ और चमकदार बन जाएगा। लेकिन ब्लीच से सफाई करने के पहले बाथटब पर लगे लेबल को पढ़ लें जिससे आपको पता चल जाए कि वह किसी तरह के रसायन को झेल सकता है या नहीं।

Mixed Bag

Ifairer