1 of 1 parts

पत्नी की बेरुखी दूर करने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Feb, 2018

पत्नी की बेरुखी दूर करने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके
शादी जीवन का एक खूबसूरत पडाव है। हर किसे के जीवन में ये समय आता है। विवाह के बाद जीवन साथी को हमराही, हमसफर, हमदर्द ना जाने कितने ही ऎसे नामों से नवाजा गया है। इन नामों को अर्थ भी है और महत्त्व भी है। लेकिन अफसोस कि अधिकांश पुरूष महिला के सिर्फ पति ही बन कर रह जाते हैं। हमदर्द या हमराही नहीं बन पाते हैं। तुम्हारा दर्द मेरा है और मेरा दर्द तुम्हारा है यह भाव मन में होने पर ही प्यार जवां होता है और प्यार के जवां होने पर ही जीवन साथी करीब आता है। नजदीकिया तभी बढती हैं जब दर्द को काफी पास से समझने और दूर करने की कोशिश की जाती है। पति देव ने पत्नी का दर्द समझना तो दूर संवेदना व्यक्त नहीं की अफसोस जाहिर नहीं किया तो उसे पत्नी की निकटता भी नहीं मिली। उलटे वह अपनी पत्नी की नजर में खूंखार, बर्बर और निर्दयी व्यक्ति बन गया। जरा आप ही सोचिए, जो पति की नजर में एक खूंखर और बर्बर व्यक्ति बन जाएगा तो क्या कभी वह प्यार की बूंद को पी सकेगा!

ऎसा अक्सर कई घरों में देखा जाता है कि शादीशुदा जिन्दगी में समय ना दे पाने की वजह से मिया-बीवी में मन मुटाव पनपने लगता है। शादी का रिश्ता बहुत ही संवेदनशील होता है, जिसको आपसी विश्वास, प्यार और देखभाल की जरूरत होती है। इस रिश्ते का भार जितना ही पति के सिर पर होता है उतना ही बीवी के ऊपर भी होना चाहिये। शादी केवल दो लोगो का बंधन नहीं होता बल्कि इस बंधन से दो परिवार भी जुडे हुए होते हैं। अगर इस रिश्ते में जरा सी भी दरार आती है तो दो परिवार के बीच में भी दुख का महौल फैल जाता है।

अगर इस रिश्ते की अनदेखी की गई तो इसे एक भंयकर तूफान बनने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगेगी। एक पति को अपनी पत्नी के समर्थन की बहुत जरूरत होती है जिससे वह अपने काम तथा व्यक्तिगत जीवन पर अच्छे से ध्यान दे सके। वह अपने साथी को हल्के में नहीं ले सकता तथा उसे यह भी सुनिश्चित करना चाहिये कि उसकी पत्नी उससे शादी कर के खुश है। दूसरे शब्दों में कहें तो उसे पता होना चाहिये कि अपनी पत्नी को किस तरह प्रभावित किया जाए। अगर आपकी भी पत्नी आपसे गुस्सा रहती है तो उसे पटाने के यहां पर कुछ जोरदार नुस्खे दिये हुए हैं जो पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

पत्नी है, तो इसका मतलब यह नहीं कि आप हमेशा उन्हें टेकन फॉर ग्राटेंड ही लें। इस रिलेशनशिप में भी कभी- कभार फॉर्मल होना जरूरी है। इससे प्यार बना रहता है। इसके लिए आप ई- मेल व एसएमएस का सहारा भी ले सकते हैं।

प्यार दिखाएं शादी के बाद भी अपने प्यार का हर दम इजहार करना कोई गलत बात नहीं है। तकिए के पास एक गुलाब का फूल और "आई लव यू" का एक नोट छोडना भी है दिलचस्प तरीका प्यार के इजहार का।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Amazing tips to get away from rude wife, how to get happy married life, how to get away from rude wife, how to maintain happy relationship, happy married life, relationship tips in hindi

Mixed Bag

Ifairer