राहुल गांधी ने पुरुषों की भाला फेंक रैंकिंग में नीरज चोपड़ा को वल्र्ड नंबर 1 बनने पर बधाई दी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 May, 2023

राहुल गांधी ने पुरुषों की भाला फेंक रैंकिंग में नीरज चोपड़ा को वल्र्ड नंबर 1 बनने पर बधाई दी
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुरुषों की भाला फेंक रैंकिंग में नीरज चोपड़ा को विश्व में नंबर एक बनने पर मंगलवार को बधाई देते हुए कहा कि यह खेल के लिए उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत का प्रमाण है।

गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "नीरज चोपड़ा को पुरुषों की भाला फेंक रैंकिंग में विश्व नंबर एक बनने पर बधाई! यह एक उल्लेखनीय उपलब्धि है और आपकी प्रतिभा, कड़ी मेहनत और खेल के प्रति समर्पण का एक उदाहरण है। आपको भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

भारत के टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता चोपड़ा सोमवार को नवीनतम पुरुषों की भाला फेंक रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए और विश्व एथलेटिक्स द्वारा जारी रैंकिंग में नए विश्व नंबर 1 हैं।

चोपड़ा 1455 अंकों के साथ ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स से 22 अंक आगे चल रहे थे। चोपड़ा 30 अगस्त, 2022 से नंबर 2 की पोजीशन पर थे, लेकिन इस हफ्ते मौजूदा वल्र्ड चैंपियन पीटर्स को पीछे छोड़ दिया।

चेक गणराज्य के जैकब वाडलेच 1410 अंकों के साथ तीसरे, जर्मनी के जूलियन वेबर 1385 अंकों के साथ चौथे और पाकिस्तान के अरशद नदीम 1306 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

नंबर 1 रैंकिंग चोपड़ा के लिए एक बढ़ावा के रूप में आएगी, जो अगली बार 4 जून को नीदरलैंड में होने वाले एफबीके गेम्स 2023 में प्रतिस्पर्धा करेंगे। उन्होंने 13 जून को फिनलैंड के तुकरू में पावो नूरमी गेम्स 2023 में भाग लेने की भी पुष्टि की है।

हरियाणा के 25 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल सितंबर से शानदार प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जब चोपड़ा ने ज्यूरिख में डायमंड लीग 2022 फाइनल जीता था और प्रतिष्ठित डायमंड लीग ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने थे।(आईएएनएस)ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


Mixed Bag

Ifairer