पीएम मोदी इन गिफ्ट सिटी : यह देखना वाकई रोमांचक है कि फिनटेक हमारी दुनिया को कैसे दे रहा है नया आकार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jan, 2024

पीएम मोदी इन गिफ्ट सिटी : यह देखना वाकई रोमांचक है कि फिनटेक हमारी दुनिया को कैसे दे रहा है नया आकार
गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां की गिफ्ट सिटी में आयोजित ग्लोबल फिनटेक फोरम की बैठक में भाग लिया।पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, आज गिफ्ट सिटी में ग्लोबल फिनटेक फोरम में भाग लिया। यह वित्त और प्रौद्योगिकी में प्रतिभाशाली दिमागों का एक बड़ा संगम था, जिसमें डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए अभिनव समाधानों पर चर्चा की गई। यह देखना वाकई रोमांचक है कि फिनटेक हमारी दुनिया को कैसे नया आकार दे रहा है।

प्रधानमंत्री ने इससे पहले,राज्य को निवेश केंद्र के रूप में प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन किया।उनकी भागीदारी वैश्विक मंच पर आयोजन के महत्व और राज्य की आर्थिक क्षमता को दर्शाती है।वैश्विक व्यापार जगत के नेताओं ने बुधवार को शिखर सम्मेलन में देश के लिए अपनी निवेश योजनाओं का अनावरण करते हुए पीएम मोदी की विकसित भारत की आर्थिक दृष्टि की सराहना की।

जापान की सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष तोशीहिरो सुजुकी ने प्रधानमंत्री को उनके मजबूत नेतृत्व का श्रेय दिया और देश में विनिर्माण उद्योगों को प्रदान किए गए समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भारत अब दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल बाजार बन गया है।आर्सेलरमित्तल के अध्यक्ष लक्ष्मी मित्तल ने वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के मेगा वैश्विक आयोजन के लिए एक संस्थागत ढांचा तैयार करने के लिए प्रक्रिया की निरंतरता पर प्रधानमंत्री के जोर की सराहना की।

अमेरिकी चिप विनिर्माण दिग्गज माइक्रोन के सीईओ संजय मेहरोत्रा ने देश को सेमीकंडक्टर विनिर्माण के लिए खोलने के दृष्टिकोण के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि यह भविष्य में एक बड़ा आर्थिक चालक बन जाएगा, क्योंकि भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है।--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Mixed Bag

Ifairer