पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तस्करी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Feb, 2020

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तस्करी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (एफबीआर), आंतरिक मंत्रालय और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों को देश में तस्करी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री खान ने खाद्य और अन्य उपभोक्ता वस्तुओं की तस्करी रोकने के लिए मंगलवार को एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्रालय से 48 घंटे के अंदर तस्करी के खिलाफ कार्रवाई पर एक व्यापक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

खान के निर्देश एक तस्करी विरोधी टास्क फोर्स द्वारा दी गई सिफारिशों पर आधारित थे। बैठक में पश्चिमी सीमाओं पर सीमा बाजारों (बॉर्डर मार्केट्स) की स्थापना पर प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई।

उन्होंने कहा, बलूचिस्तान में सीमा बाजार स्थापित करने के काम में तेजी लानी चाहिए।

खान ने कहा, जब तस्करी के कारण खाद्य पदार्थों की कीमतें बढ़ती हैं तो आम आदमी संघर्ष करता है और हम (सरकार) यह स्वीकार नहीं कर सकते। तस्करी से देश की अर्थव्यवस्था को अरबों रुपये का नुकसान हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, तस्करी पर अंकुश लगाना एक राष्ट्रीय महत्व का मामला है और इस संबंध में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती। ईरानी तेल पर एक व्यापक नीति का मसौदा तैयार किया जाना चाहिए, जबकि तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जाना चाहिए।
(आईएएनएस)

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

Ifairer