NIA ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के फरार सहयोगी को किया गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 May, 2023

NIA ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के फरार सहयोगी को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली। एनआईए ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के फरार सहयोगी को आतंकवादी-गैंगस्टरड्रग तस्करी नेटवर्क में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान हरियाणा के फतेहाबाद निवासी युद्धवीर सिंह उर्फ संधू के रूप में हुई है। एनआईए अधिकारी ने कहा कि युद्धवीर जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी है। वह बीते कई दिनों से गिरफ्तारी से बच रहा था।

एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि युद्धवीर भारत के विभिन्न हिस्सों में खूंखार गैंगस्टरों और अपराधियों के इस्तेमाल के लिए सीमा पार से हथियारों की तस्करी करता था।

बिश्नोई और सिंडिकेट के सदस्यों के आदेश पर युद्धवीर आपराधिक गिरोह के सदस्यों के सहयोगियों को भी शरण देता था।

अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने इससे पहले 24 मार्च को आईपीसी, शस्त्र अधिनियम और यूए (पी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

यह मामला दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने तथा युवाओं की भर्ती करने के लिए भारत-विदेशों में स्थित आपराधिक सिंडिकेट/गैंगों के सदस्यों द्वारा रची गई साजिश से संबंधित है।

अधिकारी ने कहा कि अब तक की जांच में सामने आया है कि साजिशें विभिन्न राज्यों की जेलों में रची जा रही थीं और विदेशों में स्थित गुर्गों के एक संगठित नेटवर्क द्वारा इसे अंजाम दिया जा रहा था। मामले में आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

Ifairer