सिसोदिया का आश्वासन, दिल्ली में कोई स्कूल बंद नहीं होगा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Oct, 2019

सिसोदिया का आश्वासन, दिल्ली में कोई स्कूल बंद नहीं होगा
नई दिल्ली। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को गैर-मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान कहा कि उनकी सरकार स्कूलों को बंद करने में नहीं, बल्कि स्कूलों को खोलने में यकीन रखती है और उन्हें आश्वस्त किया कि नगर निगम को राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी स्कूल को बंद करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सिसोदिया ने ट्वीट किया, मैं गैर-मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों के प्रतिनिधियों से मिला। मैंने उन्हें बताया कि दिल्ली में कोई स्कूल बंद नहीं होगा और न ही दिल्ली नगर निगम को किसी स्कूल को बंद करने दिया जाएगा। दिल्ली सरकार स्कूल बंद करने में नहीं, स्कूल खोलने में यकीन रखती है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, मैं इन स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों को कहना चाहता हूं कि आप निश्चिंत होकर अपने बच्चों को पढ़ाएं। ये तमाम स्कूल भाजपा शासित नगर निगम के दायरे में आते हैं। सरकार नगर निगम को भी किसी स्कूल को बंद नहीं करने देगी।

दिल्ली शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने लगभग 700 गैर-मान्यता प्राप्त स्कूलों की पहचान की है, जिन्हें बंद होने का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली में अनुमानित 3,000 ऐसे स्कूल हैं।

शिक्षा के अधिकार अधिनियम, 2009 की धारा 18 के तहत, सरकार या स्थानीय प्राधिकरण से मान्यता प्रमाण पत्र लिए बिना कोई स्कूल स्थापित नहीं किया जा सकता है।
(आईएएनएस)

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Mixed Bag

error:cannot create object