मैड्रिड ओपन : सबलेंका के खिलाफ फाइनल में भिड़ेंगी स्वोटेक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 May, 2023

मैड्रिड ओपन : सबलेंका के खिलाफ फाइनल में भिड़ेंगी स्वोटेक
मैड्रडि | वल्र्ड नंबर 1 इगा स्वोटेक ने वेरोनिका कुदरमेतोवा पर जीत के साथ मैड्रिड ओपन के फाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया है। पोलिश टेनिस खिलाड़ी ने दोनों सेटों में शुरूआती बढ़त हासिल की और गुरुवार को देर रात सेमीफाइनल में कजान में जन्मी नंबर 12 सीड को 6-1, 6-1 से हराया। शीर्ष वरीय स्वोटेक ने सीजन के पहले डब्ल्यूटीए 1000 क्ले-कोर्ट इवेंट में जीत हासिल करने के लिए 1 घंटा 19 मिनट का समय लिया। कुदरमेतोवा के खिलाफ उनका रिकॉर्ड 4-0 हो गया।

इस बड़ी जीत के साथ, दूसरे सीधे डब्ल्यूटीए टूर इवेंट के लिए स्वोटेक फाइनल में वल्र्ड नंबर 2 आर्यना सबालेंका से भिड़ेंगी। सबालेंका ने पहला सेमीफाइनल नंबर 9 सीड मारिया सक्कारी के खिलाफ जीता।

ग्यारह दिन पहले, स्वोटेक ने स्टटगार्ट में टेनिस ग्रां प्री के फाइनल में सबालेंका को पछाड़ा था। स्वोटेक का शनिवार को मैड्रिड फाइनल में जाने वाली सबालेंका के खिलाफ 5-2 से जीत-हार का रिकॉर्ड रहा है। स्वोटेक ने अपनी पिछली तीनों क्ले-कोर्ट मैचों में जीत हासिल की है।

अपना सातवां करियर डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में पहुंचने वाली स्वोटेक ने कैरोलिन वोज्नियाकी को 22 साल की उम्र से पहले हासिल किए गए सबसे अधिक डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में पहुंचने के रिकॉर्ड की बराबरी की।

शीर्ष वरीयता प्राप्त स्वोटेक ने दूसरे सेट में 4-1 की बढ़त हासिल की, लेकिन कुदरमेतोवा ने उस गेम में चार ब्रेक प्वाइंट बनाए। स्वोटेक ने उन सभी पर काबू पाया।

पिछले 40 सालों में यह तीसरी बार होगा जब वल्र्ड नंबर 1 और नंबर 2 एक ही सीजन में क्ले कोर्ट पर दो बार आमने-सामने होंगी।

--आईएएनएस

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Mixed Bag

Ifairer