मप्र में मजदूरों को 1 हजार और आदिवासियों को 2 हजार की सहायता : शिवराज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Mar, 2020

मप्र में मजदूरों को 1 हजार और आदिवासियों को 2 हजार की सहायता : शिवराज
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील करते हुए भरोसा दिलाया है कि राज्य सरकार आम लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगी। मजदूरों को एक हजार और आदिवासियों को दो हजार रुपये की मदद दी जाएगी। प्रदेश की जनता के नाम बुधवार की रात को दिए गए संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। आम लोगों की भी जिम्मेदारी और जवाबदेही है कि वे अपने घरों से न निकलें, सोशल डिस्टेंस रखें।

चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मजदूरों को एक हजार रुपये और जनजातीय वर्ग के लोगों को दो हजार रुपये की मदद दी जाएगी। इसी तरह सामाजिक सुरक्षा पेंशन की दो माह की राशि 1200 रुपये एक साथ दी जाएगी।

राज्य के लोगों के लिए किए गए इंतजामों का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर इंतजाम हैं, आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोला गया है। लोग डरें और घबराएं नहीं, साथ ही घरों से बाहर नहीं निकलें।

किसानों को चौहान ने भरोसा दिलाया कि वे परेशान नहीं हों, हार्वेस्टर को गांव तक जाने दिया जाएगा, वहीं उनकी उपज की खरीदारी का भी राज्य सरकार इंतजाम करेगी। इस संदर्भ में जल्दी ही निर्णय लिया जाएगा।
(आईएएनएस)

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज


Mixed Bag

error:cannot create object