भारतीयों को लीबिया से निकालने में 17 समन्वयक करेंगे मदद : सुषमा स्वराज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Apr, 2019

भारतीयों को लीबिया से निकालने में 17 समन्वयक करेंगे मदद : सुषमा स्वराज
नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा कि भारतीयों को लीबिया से बाहर निकलने में मदद करने के लिए 17 समन्वयकों को नियुक्त किया गया है और भारतीय दूतावास उन लोगों की भी मदद कर रहा है जिनका वीजा समाप्त हो चुका है।

मंत्री ने ट्वीट कर कहा, "त्रिपोली- हमने भारतीयों को लीबिया छोड़ने में मदद करने के लिए 17 समन्वयकों को नियुक्त किया है। भारतीय दूतावास उनकी एक्जिट वीजा के जरिए मदद कर रहा है, यहां तक की वीजा समाप्त हो जाने के मामले में भी मदद कर रहा है। मौजूदा समय में, हवाईअड्डे पर संचालन हो रहा है। कृपया इस अवसर का लाभ उठाएं।"

पिछले हफ्ते, सुषमा ने त्रिपोली में रह रहे भारतीयों के रिश्तेदारों से अपील की थी कि वे अपने संबंधियों को तत्काल लीबियाई राजधानी छोड़ने के लिए कहें क्योंकि यहां स्थिति तेजी से बिगड़ रही है।

उन्होंने कहा था कि लीबिया से भारी संख्या में लोगों के निकलने और यातायात प्रतिबंध के बाद भी 500 से ज्यादा भारतीय वहां मौजूद हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले हफ्ते कहा था कि संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबियाई सरकार और देश के पूर्व में स्थित सेना के बीच त्रिपोली के आसपास लड़ाई में 213 लोग मारे गए हैं और 1009 घायल हुए हैं।

--आईएएनएस

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Mixed Bag

error:cannot create object