1 of 1 parts

Vastu tips: सुखी जीवन के लिए अपनाएं वास्तु टिप्स, सभी परेशानियां होगी दूर आएंगी खुशियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 May, 2024

Vastu tips: सुखी जीवन के लिए अपनाएं वास्तु टिप्स, सभी परेशानियां होगी दूर आएंगी खुशियां
अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपने जीवन में काफी परेशान रहते हैं, कई बार धन संबंधी या कार्य क्षेत्र में नुकसान झेलना पड़ता है इसके अलावा परिवारिक बात करें, तो घर में सुख शांति भी नहीं रहती है एक दूसरे से वाद विवाद होता है। ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ नियम बताएंगे जिससे कि आपका पूरा जीवन सुखी संपत्ति बीतेगा। यदि आप भी अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो आपको वास्तु के नियम जान लेना चाहिए। इसके लिए घर में पांच तत्वों का संतुलन बनाना भी जरूरी है घर में राखी हर एक वस्तु की सीन किसी तत्व का प्रतिनिधित्व करती है। ऐसे में आपको नियम के बारे में पता होना चाहिए।

घर में लाएं सकारात्मकता
यदि आप वास्तु के नियम के अनुसार चीजों को व्यवस्थित तरीके से रखते हैं, तो घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और घर के सदस्य हमेशा निरोग सुखी और धनवान रहते हैं। वास्तु के नियम को करने से आपके घर की आंतरिक स्थिति पूरी तरह से सुधर जाती है घर में सुख शांति बनी रहती है।

पूजा पाठ की दिशा
हर घर में पूजा पाठ तो जरूर किया जाता है लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा की पूजा पाठ की दिशा हमेशा अच्छी होनी चाहिए। यदि आप सही जगह पर पूजा पाठ नहीं करेंगे, तो इस तरह से नकारात्मक प्रभाव पड़ता है मां की शांति और घर के विकास के लिए नुकसान होता है। पूजा घर का स्थान उत्तर पूर्व यानी कि ईशान कोड में होना चाहिए क्योंकि दरवाजा का स्थान होता है।

जरूरी है घर की साफ सफाई
यदि आपके घर में वास्तु के नियम भी ठीक है और आपको लगता है कि धन नहीं रख रहा है, तो आपके घर के दक्षिण पूर्व दिशा के क्षेत्र से नीला रंग हटा देना चाहिए। इस दिशा में हल्का नंगी गुलाबी रंगों का इस्तेमाल करें। घर के अंदर लगे हुए मकड़ी के जेल धूल मिट्टी समय-समय पर हटाते रहे नहीं तो इससे नकारात्मकता आती है।

समय का पाबंद
बच्चों को हमेशा समय की अहमियत के बारे में सभी बताएं क्योंकि एक बार जो समय हाथ से किया जाता है उसके बाद कुछ नहीं किया जा सकता। इस तरह से उनके लिए पढ़ाई लिखाई खेलकूद और खाने पीने का समय तय करें।

#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Vastu tips, happy life, Adopt Vastu tips for a happy life, all problems will go away and happiness will come.

Mixed Bag

Ifairer