1 of 1 parts

डालिए त्वचा में जान...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2018

डालिए त्वचा में जान...
बेदाग और कोमल, स्वस्थ त्वचा पाना हर किसी ख्वाहिश होती है। आपकी यह चाहते अब हकीकत बनकर रहे तो इसके लिये जरूरी है स्किन का स्पेशल ध्यान रखा जाए।

स्किन हैल्दी कैसे रहे
आपकी स्किन खूबसूरत, कोमल और चकमदार बनी रही इसके लिये जरूरी है कुछ बातों का ख्यान रखें।

सबसे पहले स्किन की नियमित सफाई करें
चेहरे को कोमल व बेदाग रखने के लिये जरूरी है कि चेहरे की नियमित सफाई करें। चेहरा साफ करने से पहले जान लें कि आपकी स्किन कैसी है। यानि यदि आपकी स्किन शुष्क है तो क्रीमयुक्त क्लींजर से साफ करें। यदि स्किन तैलीय या सामान्य है तो हल्के लिक्विड क्लींजर से चेहरा कई बार धोएं या फिर अल्कोहल युक्त एस्ट्रीजेंट का यूज करें।

खूब पानी पीएं
स्किन की चमक बनी रहे इसके लिये जरूरी है कि खूब पानी पीया जाए। क्योंकि भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करनेसे बॉडी से अपशिष्ट पदार्थ पसीने औरयूरिन के जरिए बाहर निकल जाते हैं यही वहज है कि विशेषज्ञ एक दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीने की एडवाइज देते हैं।

तलेभुने खाने से दूर रहें
तलाभुना हेल्थ के लिए ही नहीं स्किन के लिये भी हानिकारक होता है। अक्सर लो्रक भूख लगने पर ऑफिस या बाहर में मार्केट से खरीदकर तलेभुने स्त्रैक्स खा लेतें हैं, जो स्किन के लिये नुकसानदायक होते हैं। ऎसा स्त्रैक स्किन के लिए सवोंत्तम है जिसमें वसा कम हो, ट्रांस फैट ना हो, फाइबर खूब हो और कॉलेस्ट्रॉल की मात्रा कम हो।

एल्कोहल से दूर रहें
एल्कोहल स्किन का बहुत बडा दुश्मन होता है इसलिये इससे दूर ही रहें तो अच्छा है। टेंशन से दूर हरें और सुबह की सैर करें।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Tips to Keep Skin Soft and Glowing, Winter, Skin Care

Mixed Bag

error:cannot create object