1 of 1 parts

गर्मियों में स्किन जलन से लेकर रैशेज तक ये नेचुरल तरीके करेंगे दूर....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Apr, 2018

गर्मियों में स्किन जलन से लेकर रैशेज तक ये नेचुरल तरीके करेंगे दूर....
गर्मियों की मार सबसे ज्यादा त्वचा को झेलनी पड़ती है। गर्मी की तेज धूप के कारण स्किन में हल्की जलन, खुजली, लाल चकत्ते और रैशेज जैसी प्रॉब्लम हो जाती है। इनसे छुटकारा पाने के लिए आप क्रीमें या मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे आपको स्किन जलन से कुछ देर तक ही आराम मिलता है। हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बता रहे है, जो स्किन जलन से लेकर रैशेज तक की परेशानी से हमेशा के लिए राहत दिलाएंगे।   


एलोवेरा जेल- एंटीबैक्टीरियल एलोवेरा जेल से आप स्किन जलन के साथ-साथ त्वचा की कई ओर प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं। सुबह चेहरा धोने से पहले और रात को सोने से पहले एलोवेरा जेल से 2 मिनट तक मसाज करें।  


खीरा- खीरे में मौजूद सूदिंग और कूलिंग प्रोपर्टीज गर्मियों में स्किन के लिए फायदेमंद होती है। स्किन जलन को दूर करने के लिए खीरे की स्लाइस या इसके जूस को चेहरे पर लगाएं। इसे लगाने से पहले खीरे के टुकड़े को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें और ठंडा होने पर इस्तेमाल करें।


तरबूज- गर्मियों में तरबूज खाना तो हर किसी को पसंद होता है लेकिन क्या आप जानते है कि इससे स्किन जलन और खुजली की समस्या भी दूर होती है। सुबह तरबूज के एक टुकड़ें को चेहरे पर अच्छी तरह रगड़ें और 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें। इससे आपको पूरा दिन फ्रेश और ग्लोइंग लुक मिलेगा।

#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!


skin irritation in summer,Beauty Care

Mixed Bag