1 of 1 parts

ऐसे करें अपने घर की सजावट, अपनाएं ये आसान टिप्स...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Oct, 2019

ऐसे करें अपने घर की सजावट, अपनाएं ये आसान टिप्स...
नवरात्रि खत्म होते ही दिवाली की तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार दीपावली 27 अक्टूबर को है। दीवाली पर लगभग सभी लोग अपने घरों को सजाते है। दिवाली से सात दिन पहले ही घरों को सजाने के लिए तैयारियां शुरू हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप कुछ ही समय में अपने घर को नया लुक दे सकते हैं। इसके लिए आप घर में जो भी गैर जरूरी चीजें जमा हैं, उन्हें हटा दें क्योंकि वह बेवजह घर में स्पेस घेरे रहती हैं। आइए उन टिप्स के बारे में जानते है।

फूल और फूल-मालाएं : अपने घर को ताजे-फूलों और फूल मालाओं से सजाएं और आप पारंपरिक लटकन भी अपने घर के लिए ला सकते हैं। क्योंकि ये कांच, कड़े, मोतियों और सीप्स से बनी हो सकती हैं। इसी के साथ आप अपनी पसंद के डिजाइन ले सकते हैं और आप चाहे तो राजस्थानी और गुजराती लटकने भी लगा सकते हैं क्योंकि ये कहीं अधिक कलरफुल होती हैं। इसी के साथ घर के लिए बंदरवाल जरूर खरीदें या आम के पत्तों से बनाएं।

पेंटिंग, गुलदस्ते लाइट : आजकल घरों की सजावट के लिए पेटिंग सबसे तरीका है। आप घर पर भी पेटिंग बना सकते है। अगर आप घर के कामकाजों में व्यस्त रहते है तो आप बाजार से भी पेटिंग ला सकते है। इसके अलावा आप गुलदस्ते लगा सकते है। अगर आपके घर में गमलों में पौधें लग रहे है तो आप उन पर लाइट या कलर पेंट करके घर को सजा सकते है।

वहीं दिवाली पर घर में सबसे जरूरी है। लाइट डेकोरेशन जरूरी है। ऐसे में आप बाजार से या घर में लाइट की लडियां बना सकते है। घर के मेन गेट पर आप गुलदस्तें रख सकती हैं। इसी के साथ इन्हें दरवाजे के दोनों तरफ रखें। आपका घर काफी सुंदर नजर आएगा।

रंगोली : कहते हैं दिवाली में रंगोली बनाना बहुत शुभ होता है। ऐसे में घर में स्वागत करने और उन्हें विराजमान करने के लिए आप रंगोली बना सकती हैं। वैसे इन दिनों मार्केट में बने-बनाएं रंगोली स्टीकर मिलते हैं लेकिन रंगोली कलर्स और लकड़ी के बुरादे या मोटे अनाज से बने तो पवित्र मानी जाती है।

#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


diwali 2019,these ideas to decorate your house this diwali,how to diwali decoration at home,how to diwali decoration,how to decorate diwali diya,diwali lights,decorate diwali lights at home,how to decorate diwali house

Mixed Bag

error:cannot create object