1 of 2 parts

इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिए

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jan, 2022

इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिए
इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिए
रिलेशनशिप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा सेक्स है जो साथी से नजदीकियों और दूरियों को तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अक्सर यह देखा और महसूस किया जाता है कि समय के साथ सेक्स लाइफ का रोमांच खत्म हो जाता है। खासतौर से पुरुषों की सेक्स ड्राइव में कमी इसका कारण बनती है। पुरुषों को अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए अपने आहार में कुछ ऐसे फलों को शामिल करना चाहिए जिनको खाने से सिर्फ उनकी सेहत सुधरेगी अपितु जो सेक्स परफॉर्मेंस बढ़ाने का काम करेंगे। ये फल इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या में भी लाभदायक साबित होते हैं।

आइए डालते हैं एक नजर उन फलों पर...

केला
केला एक ऐसा फल है जो बड़ी आसानी से मिल जाता है। विटामिन बी से भरपूर ये फल स्टैमिना बढ़ाने का काम करता है। केला खाने से सेक्स परफॉर्मेंस बेहतर होती है साथ ही यह तनाव को भी कम करता है। केले में पाया जाने वाला पोटैशियम सेक्स हार्मोन बढ़ाने का काम करता है।

सेब
सेब यौन इच्छा बढ़ाने में काफी फायदेमंद है। इसमें पाए जाने वाले पॉलीफेनॉल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाते हैं जिससे सेक्सुल फंक्शन ज्यादा बेहतर होता है। सेब शरीर में फिटेस्ट्रोजेन सेक्स हार्मोन को बढ़ाने का काम करता है।

नींबू
नींबू में खूब सारा विटामिन सी पाया जाता है। ये मूड अच्छा करने के साथ सेक्स ड्राइव बढ़ाता है। नींबू में पाए जाने वाले कंपाउंड हाई ब्लड प्रेशर कम करते हैं। इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या आमतौर पर हाई ब्लड प्रेशर से ही जुड़ी होती है। इस तरह नींबू अप्रत्यक्ष रूप से इरेक्टाइल डिसफंक्शन को सुधारता है। हाई ब्लड प्रेशर के अलावा इरेक्टाइल डिसफंक्शन ज्यादा बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल और डायबिटीज की वजह से भी होता है। हर दिन नींबू के सेवन से इन दोनों चीजों को कंट्रोल कर सेक्स ड्राइव आसानी से बढ़ाई जा सकती है।


#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


इन फलों के सेवन से बढ़ती है सेक्स ड्राइव, उपयोग करके देखिए Next
Sex drive increases with the consumption of these fruits, Sex drive, fruits, increase

Mixed Bag

Ifairer