1 of 1 parts

Natural Hair Colour: बाजार के केमिकल प्रोडक्ट्स बालों को कर देंगे डैमेज, घर पर इस तरह नेचुरल तरीके से लाल करें बाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Mar, 2024

Natural Hair Colour: बाजार के केमिकल प्रोडक्ट्स बालों को कर देंगे डैमेज, घर पर इस तरह नेचुरल तरीके से लाल करें बाल
महिलाएं अपने बालों के कलर को लेकर रोज नया-नया लुक ट्राई करना चाहते हैं, इसके लिए वह मार्केट से तरह-तरह के हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं जो बालों को डैमेज कर देता है। अगर आप अपने बालों को कलर करना चाहती हैं और स्टाइलिश लुक पाना चाहते हैं तो नेचुरल तरीके से बालों को कलर करें। ज्यादातर महिलाएं बालों को लाल करने के लिए मेहंदी भी लगाती है, इस तरह से नेचरली बाल रेड हो जाते हैं जो एक अच्छा ऑप्शन है। इसी तरह से आज इस आर्टिकल में हम आपके बालों के रंग को बदलने के लिए अलग-अलग तरह की चीजों के बारे में बताएंगे।

चुकंदर
घरेलू तरीके की बात करें तो महिलाएं ज्यादातर अपने बालों के रंग को बदलने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल करती है, जोकि बेहतर तरीका है लेकिन इसके अलावा आप चुकंदर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। मेहंदी में आप चुकंदर का रस मिलाकर बालों में अप्लाई करें तो इससे आपको स्टाइलिश लुक मिलता है।

गुड़हल का फूल

मेहंदी में यदि आप गुड़हल के फूल का पाउडर मिक्स करके लगे तो इससे आपको अच्छा रिजल्ट मिलता है। बाल नेचुरल तरीके से कलर हो जाते हैं जिसका कोई हार्मफुल इफ़ेक्ट भी नहीं होता। इसे बनाने के लिए 5 से 6 चम्मच मेहंदी में तीन चम्मच गुड़हल के फूल का पाउडर मिला लीजिए, इसे मिक्स करके सुबह बालों में अप्लाई करें।

कॉफी पाउडर
कॉफी पीने में ही स्वादिष्ट नहीं होता बल्कि आपको स्टाइलिश बनाने में भी फायदेमंद है। बालों को नेचुरल तरीके से कलर करने के लिए काफी में मेहंदी मिला लीजिए, अब इस मिक्सचर को अपने बालों पर अप्लाई करें।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Natural Hair Color, Red Hair, Market chemical products will make hair to hair, red hair like this at home

Mixed Bag

Ifairer