1 of 1 parts

गर्मी की बदबू को इन नेचुरल तरीकों को अपना कर करें दूर....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Apr, 2018

गर्मी की बदबू को इन नेचुरल तरीकों को अपना कर करें दूर....
बाजार में मिलने वाले इन डियो में बहुत सारे केमिकल्स होते हैं, जिससे अंडरआर्म्स में कालापन और जलन जैसी प्रॉब्लम हो जाती है। ऐसे में आप घर पर ही आसानी से डियो बनाकर इन प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं। इससे अंडरआर्म्स की नाजुक त्वचा को नुकसान भी नहीं होगा और गर्मी के कारण पसीने से आने वाली बदबू भी दूर हो जाएगी।
वोडका- इसके लिए आप 1¼ कप वोडका में 6 बूंदे तेजपत्ते के रस, 4 बूंदे लैवेंडर ऑयल और 13 बूंदे नींबू के रस की मिक्स करें। इसके बाद इसे स्प्रे बोतल में डालें और अच्छी तरह मिक्स करें। अब आप इसे डियो‍ड्रेंट की तरह इस्तेमाल करें।
लैवेंडर ऑयल- खूशबूदार डियो‍ड्रेंट बनाने के लिए आप सबसे पहले तो 2 1/2 टेबलस्पून नारियल का तेल, 2 1/2 टीस्पून शीया बटर को पिघलाएं। इसके बाद इसमें 1/4 कप अरारोट स्टार्च, 6 बूदें लैवेंडर ऑयल, 6 बूंद अंगूर का रस और 2 बूंद टी ट्री ऑयल की मिक्स करें। अब इसे डियो‍ड्रेंट बोतल में डालकर लगाएं।  नारियल तेल- नारियल तेल से बना डियो त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता और यह स्किन को काफी देर तक हाइड्रेट भी रखता है। इससे डियो बनाने के लिए 3 टेबलस्पून नारियल का तेल, 3 टेबलस्पून बेकिंग सोडा़, 2 टेबलस्पून शीया बटर, 2 अरारोट और कोई भी कुदरती तेल लें। इन सभी चीजों को मिक्स करके ग्‍लास कंटेनर में रखकर ठंडा होने दें। अब इसे डियो स्टिक में डालकर डियो‍ड्रेंट की इस्‍तेमाल करें।

#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


homemade natural deodorant for get rid of smell

Mixed Bag