1 of 6 parts

बर्थडे विशेष : अमिताभ बच्चन की जुडी कुछ अनजानी बातें...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Oct, 2017

बर्थडे विशेष : अमिताभ बच्चन की जुडी कुछ अनजानी बातें...
बर्थडे विशेष : अमिताभ बच्चन की जुडी कुछ अनजानी बातें...
मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की अमिट आभा ने ऐसी छाप छोड़ी है कि पूरी दुनिया उनकी इस आभा से प्रभावित है। उनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में विजयादशमी के दिन सुप्रसिद्ध कवि हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन के घर हुआ था। अमिताभ के पिता ने पहले उनका नाम इंकलाब रखा था, लेकिन कवि सुमित्रानंदन पंत के सुझाव पर उनका नाम अमिताभ रख दिया और उन्होंने सच में अपने नाम को सार्थक कर दिखाया। अमिताभ ने अपनी पढ़ाई नैनीताल के प्रसिद्ध शेरवुड कॉलेज और फिर दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से की।

अमिताभ ने कोलकाता में नौकरी भी की थी, लेकिन अभिनेता बनने का ख्वाब लिए वह मुंबई आ गए। उन्होंने सफलता हासिल करने के लिए खूब संघर्ष किया है। अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ ने उनकी कुछ तस्वीरों को ख्वाजा अहमद अब्बास के पास भेज दिया। उन दिनों अब्बास ‘सात हिंदुस्तानी’ फिल्म बना रहे थे और इस फिल्म के लिए अमिताभ का चयन हो गया, हालांकि यह फिल्म ज्यादा नहीं चली।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


बर्थडे विशेष : अमिताभ बच्चन की जुडी कुछ अनजानी बातें... Next
birthday special,interesting facts about the amitabh bachchan,birthday special amitabh bachchan,angry young man,rajinikanth,rekha,deewar,zanjeer,jaya bachchan,bollywood news in hindi,bollywood gossip,bollywood hindi news

Mixed Bag