1 of 1 parts

खूबसूरती जिसे दुनिया निहारे...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jun, 2018

खूबसूरती जिसे दुनिया निहारे...
बेहतरीन सुंदरता पाने के लिये आपको केवल अपने बॉडी के एक अंग पर ध्यान नहीं बल्कि पूरे बॉडी पार्ट पर ध्यान देने की जरूरत है साथ ही बॉडी की स्किन को अलग से ध्यान देने की जरूरत होती है। अगर आप भी खूबसूरत बॉडी पाना चाहती हैं तो इन नीचे दिये गए टिप्स को जरूर आजमांए और लगाएं अपनी खूबसूरती में चार चाँद-

अच्छे से बॉडी की सफाई करें
गर्दन के ऊपर की स्किन काफी फेस की स्किन के ही भांति कोमल और नाजुक होती है। इसके लिये आपको वही क्रीम लगानी चाहिये जो आप अपने चेहरे पर प्रतिदिन लगाती हैं। सप्ताह में एक बार इस जगह को मुलायम स्क्रबर से स्क्रब कीजिये और मॉइराइजर लगाइये। ऎसा कुछ दिन करने से आपकी गर्दन बिल्कुल आपके चेहरे से मेल खाने लगेगी। हाथ आपको देखने वालों में से ज्यादातर लोगो का ध्यान आपके हाथों पर ही जाता है इसलिये आपको अपने हाथों को हमेशा साफ और मॉइराइज रखना होगा। हमेशा हाथों को धोने के बाद मॉइराइजर लगाना ना भूलें।

काली हो चुकी कुहनियों पर भी वाइटनिंग क्रीम लगाएं। पेट इस पार्ट को हमेशा साफ और नम रखें। एक गीली रूई की सहायता से आप अपनी नाभि को साफ कर सकती हैं साथ ही एक माइल्ड क्रीम ले कर अपने पेट पर लगाएं जिससे उस पार्ट की नमी बनी रहे। पीठ सप्ताह में एक या दो बाद पीठ पर तेल की मालिश करवाएं। इससे त्वचा में नमी बनी रहेगी और वह दमकने लगेगी इसके अलावा नहाने के बाद भी अपनी पीठ पर मइराइजर लगाना कभी ना भूलें। पैर अगर आप स्कर्ट या केपरी पहनती हैं तो पैरों की सफाई करना बहुत जरूरी है क्योंकि काले घुटने आपकी खूबसूरती पर दाग लगा सकते हैं। अगर आपके घुटने काले हैं तो उस पर वाइटनिंग क्रीम लगाएं साथ ही प्यूमिक स्टोन की मदद से अपनी ऎडियों को भी साफ करें और उस पर क्रीम लगाएं।

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Beauty and Anti Aging, Beauty, Skin, Makeup, Anti Aging Tips

Mixed Bag

error:cannot create object