1 of 6 parts

वैलेंटाइन day के पूरे वीक चेहरे का नूर रहे बरकरार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Feb, 2018

वैलेंटाइन के पूरे वीक चेहरे का नूर रहे बरकरार
वैलेंटाइन day के पूरे वीक चेहरे का नूर रहे बरकरार
वेलेंटाइन डे हर लव बट्स के लिए बहुत ही स्पेशल होता है। जिस तरह से हम वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करते हैं ठीक उसी तरह प्रेमी जोडे के लिये बडा ही खास होता है। वेलेंटाइन डे के हफ्ते दिन पहले ही रोज डे, प्रपोज डे और ना जाने कौन-कौन से डे शुरू हो जाते हैं। इसलिए आप पूरे वेलेंटाइन डे के वीक त्वचा की खास देखभाल करें। कैसे! तो आइये जानतें हैं कि प्रकृतिक चीजें जैसे-दही, टमाटर, सेब, स्ट्रोबेरी खास फल और ताजी पत्तियों में ही चेहरे पर नूर लाने का काम करते हैं। कई और भी बातें हैं, जो आपके सच्चे सौंदर्य को पूरी तरह उभारने में मदद करती हैं। तो बस इन ब्यूटी फूड्स को अपने डायट में शामिल करें। वैलेंटाइन डे के खास दिन आप भी चाहेंगी कि आपकी खूबसूरती आकर्षण का खास केंद्र हो। वैलेंटाइन डे पर दमकती त्वचा, रेशमी घने बालों और आकर्षक चेहरे के लिए आपको पहले से तैयारी करनी पड़ेगी।

इस खास दिन दमकती त्वचा पाने के लिए साधारण ब्यूटी टिप्स की मदद से आप मनचाही खूबसूरती पा सकती हैं। इस खास दिन मलाई और हल्दी का मिश्रण बना कर इसे चेहरे पर लगा कर दस मिनट बाद चेहरे को साफ करें और ताजे पानी से धो डालिए इससे आपकी त्वचा साफ हो जाएगी तथा चेहरे पर आभा लौट आएगी। चेहरे की रंगत चमकाने के लिए बेसन, चंदन तथा हल्दी का फेस पैक बना कर रोजाना चेहरे पर प्रयोग करने से आपकी त्वचा साफ होगी तथा चेहरे की रंगत में निखार आएगा।

गुलाब जल में काटन वूल पैड डूबो कर इसे फ्रीज में रखें। पहले इससे त्वचा को धोएं तथा बाद में इससे त्वचा को धीरे-धीरे सहलाएं। इस मिश्रण को गालों पर ऊपरी तथा निचली दशा में हल्के-हल्के सहलाते हुए लगाएं तथा प्रत्येक स्ट्रोक को कनपटी तक ले जाएं। इस मिश्रण को माथे पर लगाते समय मध्य बिन्दू से शुरू करके तथा दोनों तरफ बाहरी दिशा में कनपटी तक घुमाएं। ठोड़ी पर इसे घुमावदार तरीके से लगाएं। इसके बाद गुलाब जल में भीगे काटनवूल पैड से त्वचा को तेजी से थपथपाइए। ‘पिक मी अप’ फेस मास्क से आपकी त्वचा साफ तथा चमकीली बन सकती है।

#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


वैलेंटाइन के पूरे वीक चेहरे का नूर रहे बरकरार  Next
Beauty tips for Valentine day week, glowing skin,valentine day,ready to celebrate valentine day,love your skin,beauty tips,skin tips

Mixed Bag

error:cannot create object