आइफा अवार्ड : जोहरा सहगल और रमेश सिप्पी को लाइफ टाइम एचीवमेंट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आइफा अवार्ड : जोहरा सहगल और रमेश सिप्पी को लाइफ टाइम एचीवमेंट
दिलकश बुजुर्ग अदाकार जोहरा सहगल और सुप्रसिद्ध निर्देशक रमेश सिप्पी को भारतीय फिल्मों में उनके दिए गए योगदान को देखते हुए सिंगापुर में 7 जून से 9 जून तक आयोजित होने वाले 13वें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी पुरस्कार (आइफा) में लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। हाल ही में 100वें वर्ष को सम्मानित कर चुकी अभिनेत्री जोहरा सहगल और विश्व सिनेमा को शोले जैसे अविस्मरणीय फिल्म देने वाले निर्देशक रमेश सिप्पी को दर्शक आज भी उनकी फिल्मों के लिए याद करते हैं।

जोहरा सहगल को दर्शकों में प्रसिद्धि दिलाने में सबसे बडा हाथ निर्देशक संजय लीला भंसाली का रहा है, जिन्होंने जोहरा को अपनी फिल्म देवदास, हम दिल दे चुके सनम जैसी फिल्मों में महЮवपूर्ण और अविस्मरणीय भूमिकाएं दी। इन भूमिकाओं को जिस अंदाज और जीवंतता के साथ जोहरा सहगल ने परदे पर उतारा उसे देखकर दर्शकों के साथ-साथ वे अभिनेत्रियां भी आश्चर्यचकित हुई जिन्होंने कभी जोहरा सहगल को देखा तक नहीं था। जोहरा जो 27 अप्रैल को 100 साल की हुई हैं, ने नृत्य, अभिनय और थियेटर के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्हें 100 साल के भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए विशेष अवार्ड दिया जाएगा।

आइफा अवार्ड समारोह का आयोजन सात से नौ जून के बीच सिंगापुर में किया जाना है। शोले व सीता और गीता जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके सिप्पी ने कहा, अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान एक सम्मान है। मैं सचमुच सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरे काम को पहचान मिली। विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सब्बास जोसेफ ने कहा, इन महत्वपूर्ण व्यक्तियों को सम्मानित करने से अधिक सौभाग्य की बात हमारे लिए और कुछ नहीं है, जिन्होंने अपना जीवन भारतीय सिनेमा को समर्पित कर दिया और जुनून के साथ दुनियाभर के लोगों का मनोरंजन किया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer