जिंबाब्वे दौरे के लिए सीनियर्स को आराम दे सकता है भारत, रैना या रोहित होंगे कप्तान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jun, 2015

जिंबाब्वे दौरे के लिए सीनियर्स को आराम दे सकता है भारत, रैना या रोहित होंगे कप्तान
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के टीम चयनकर्ता जब जिंबाब्वे दौरे के लिए वनडे सीरीज की टीम का चयन करेंगे तो खिलाч़डयों की थकान को ध्यान में रखते हुए भारत दूसरे दर्जे की टीम उतार सकता है। बीसीसीआई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाч़डयों को ब्रेक दे सकता है। हाल में भारत के बांग्लादेश के निराशाजनक दौर का अंत हुआ। जिसमें टीम को 1-2 से शिकस्त का सामना करना प़डा। भारतीय टीम पिछले सात महीने से लगातार чRकेट खेल रही है।

चयनकर्ता ऎसे में युवा खिलाч़डयों को मौका दे सकते हैं। सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि वनडे कप्तान धोनी के अलावा टेस्ट कप्तान विराट कोहली और शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी आराम दिया जा सकता है। दस जुलाई से शुरू हो रही इस सीरीज में रोहित शर्मा और सुरेश रैना ऎसे में कप्तानी के दावेदार होंगे। इस साल मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हुए उसे आईपीएल खिताब दिलाने के बाद रोहित कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। रैना इससे पहले सीमित ओवर के मैचों में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा चुके हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अश्विन और कोहली दोनों प्रारूपों में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद विश्व कप और फिर आईपीएल के साथ धोनी पर भी काफी बोझ रहा। इन तीनों को आराम की जरूरत है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए तरोताजा कोहली और अश्विन जरूरी हैं क्योंकि यह काफी क़डा दौरा है।

Mixed Bag

Ifairer