वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के जगन पत्नी व मां सहित गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के जगन पत्नी व मां सहित गिरफ्तार
हैदराबाद। वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख और कडप्पा सांसद जगनमोहन रेड्डी को रविवार देर शाम सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। उनसे सीबीआई तीन दिन से लगातार पूछताछ कर रही थी। तीसरे दिन शाम को उनकी गिरफ्तारी की विधिवत घोषणा कर दी गई। वाईएस राजशेखर रेड्डी के पुत्र वाईएस जगनमोहन को असीमित अवैध संपत्ति के आरोपों में गिरफ्तार किया गया। उन पर असीमित संपत्ति जुटाने राजकीय साधनों का दुरूपयोग और षड्यंत्र के आरोप हैं। जगन को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीबीआई ने मार्च में उनके खिलाफ पहला आरोपपत्र पेश किया था। प्रकरण में तीन आरोपपत्र पेश हो चुके हैं। इनमें कुल 22 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें अफसर, मंत्री नेता और उद्योगपति तक शामिल हैं। सीबीआई सोमवार सुबह जगन को सीबीआई की विशेष अदालत के मुख्य जज के सामने पेश करेगी। तीन दिन की पूछताछ के दौरान सीबीआई के आला अफसरों ने जगन का सामना मंत्री मोप्पीदेवी, उद्योगपति निम्मागड्डा प्रसाद व रेल लेखा सेवा के अफसर ब्रrाानंद रेड्डी से कराया। उनसे सभी आदेश व निवेश बाबत तस्दीक कराई गई। इसके बाद जगन को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई के आरोपपत्र में जगन पहले नंबर के आरोपी हैं।

आंध्रप्रदेश के लगभग सभी जिलों में पुलिस ने निषेधाज्ञा लगा दी है। सोमवार को सीबीआई की अदालत में जगन की पेशी पहले से तय थी। उससे ठीक पहले उनकी गिरफ्तारी के बाद राज्य में पुलिस खास निगरानी रख रही है। कुल उपनगरीय बस सेवा को सतर्कता के तहत बंद कर दिया गया है। आशंका है कि नामपल्ली अदालत में सोमवार को पेशी के समय समर्थक कुछ उपद्रव कर सकते हैं। इस आशंका को देख पुलिस ने अदालत के आसपास व कुछ क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं। जगनमोहन रेड्डी की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार रात धरने पर बैठीं उनकी मां विजयम्मा, उनकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के शिविर कार्यालय दिलकुशा गेस्ट हाउस के बाहर धरना दे रहीं जगन की मां विजयम्मा, उनकी पत्नी भारती, बहन शर्मिला और परिवार के अन्य सदस्यों को महिला पुलिस वहां पहले से इंतजार में ख़डे पुलिस वाहन में जबरन बिठा दिया। बाद में उन्हें उनके आवास पर ले जाकर छोड दिया गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer