युवाओं को सांसदों से सवाल करना चाहिए : मोदी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Feb, 2019

युवाओं को सांसदों से सवाल करना चाहिए : मोदी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि युवाओं को सांसदों से उनके निर्वाचन क्षेत्रों में किए गए कार्यों व संसद में उनके प्रदर्शन के बारे सवाल करने चाहिए।

मोदी ने नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल 2019 को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मेरा मानना है कि युवाओं को सवाल उठाने चाहिए। उन्हें राज्यसभा में कम कामकाज को लेकर विपक्षी नेताओं से सवाल करना चाहिए। राज्यसभा में बीते सत्र में जब अंतरिम बजट पारित किया गया, उस दौरान राज्यसभा में सिर्फ 8 फीसदी कामकाज हुआ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘निवर्तमान 16वीं लोकसभा में 85 फीसदी कामकाज हुआ, जहां सरकार बहुमत में है।’’

उन्होंने नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल अवॉर्ड भी दिए, जिसका उद्धाटन जनवरी में युवा मामले व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने किया था।

इस उत्सव में 50,000 से ज्यादा युवाओं ने भाग लिया।

देश में विकास का श्रेय मतदाताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 2014 के आम चुनावों में दिए गए पूर्ण बहुमत को देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि निचले सदन ने 205 विधेयक पारित किए।

उन्होंने यह भी कहा कि युवा समाज की मानसिकता बनाने में मुख्य भूमिका निभाते हैं और सरकार उनमें विश्वास पैदा करने के लिए प्रयास कर रही है।

मोदी ने कहा, ‘‘अगर हम ऐसा माहौल बनाएं जिसमें युवा प्रासंगिक सामाजिक मुद्दों को हल करने की जिम्मेदारी लें तो वे समाज की मानसिकता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।’’
(आईएएनएस)

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


Mixed Bag

error:cannot create object