होली पर शांति व्यवस्था बिगड़ी तो DM, SP पर होगी कार्रवाई : योगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Mar, 2020

होली पर शांति व्यवस्था बिगड़ी तो DM, SP पर होगी कार्रवाई : योगी
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि होली के त्योहार पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो जिला अधिकारी (डीएम) व पुलिस अधीक्षक (एसपी) जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। योगी ने होली के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, डीएम-एसपी संयुक्त भ्रमण करें और संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी सुनिश्चित कराएं। अगर होली त्यौहार के अवसर पर शांति व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम और एसपी जिम्मेदार होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधान के चुनाव से पहले, खासकर होली पर विशेष सतर्कता बरती जाए। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में जिन जिलों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए थे, वहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब डेढ़ लाख स्थानों पर होली दहन होता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके दृष्टिगत पूर्व में हुए विवादों को देखने व संवेदनशील स्थानों को चिह्न्ति कर उपद्रवियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, सभी जिलों में खासकर पीस कमेटी की बैठक कर ली जाए और कहीं कोई विवाद है तो उसे समय से ही निस्तारित करा लिया जाए। सभी संप्रदाय के लोगों से पुलिस अधिकारी सीधे संवाद करें और शांति-व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एडीजी जोन व आइजी-डीआइजी रेंज जिलों में कैंप करके स्थानीय विवादों का लिखित निस्तारण कराएं।

योगी ने कहा, होली के अवसर पर अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कठोर कार्रवाई की जाए। जुलूस व शोभायात्रा के मार्गो का भ्रमण कर लिया जाए और कहीं कोई नई परंपरा न पड़ने दी जाए। (आईएएनएस)

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Mixed Bag

Ifairer