यमन : आत्मघाती हमले में 96 सैनिक मरे, 300 घायल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
यमन : आत्मघाती हमले में 96 सैनिक मरे, 300 घायल
सना। शक्तिशाली विस्फोटक लगाए एक सैनिक ने सोमवार को सना में एक बटालियन के बीच खुद को उडा लिया, जिसमें कम से कम 96 सैनिकों की मौत हो गई और करीब 300 अन्य घायल हो गए। फरवरी में राष्ट्रपति अब्द्राबुह मंसूर हादी के राष्ट्रपति बनने के बाद से यह सबसे अधिक घातक हमला है। हादी ने देश में अलकायदा के खिलाफ लडाई का संकल्प लिया था। चिकित्साकर्मियों ने अपना नाम जाहिर नहीं करने के अनुरोध के साथ बताया कि घायलों का सना के सात अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मारे गए और घायल सभी सैनिक हैं। विस्फोट की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उसकी गूंज दूर-दूर तक सुनाई दी। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर और दक्षिणी यमन के एकीकरण की 22वीं सालगिरह की परेड के लिए पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह के भतीजे की कमान वाले केन्द्रीय सुरक्षा बल के कर्मी रिहर्सल कर रहे थे तभी अज्ञात हमलावर ने उनके बीच खुद को उडा लिया। यमन के रक्षामंत्री मोहम्मद नासर अहमद विस्फोट के समय मौजूद थे, लेकिन वे बच गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सना के साबीन चौराहे पर हुए विस्फोट स्थल के पास मारे गये लोगों के अंग बिखरे पडे हैं। इसी चौराहे पर यमन की सरकार अकसर परेड आयोजित करती है।

अली अब्दुल्ला सालेह के भतीजे की कमान वाले केन्द्रीय सुरक्षा बल के कर्मी रिहर्सल कर रहे थे तभी अज्ञात हमलावर ने उनके बीच खुद को उडा लिया। यमन के रक्षामंत्री मोहम्मद नासर अहमद विस्फोट के समय मौजूद थे, लेकिन वे बच गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सना के साबीन चौराहे पर हुए विस्फोट स्थल के पास मारे गये लोगों के अंग बिखरे पडे हैं। इसी चौराहे पर यमन की सरकार अकसर परेड आयोजित करती है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer