फैसल की पीड़ा को दुनिया समझेगी : चिदंबरम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Jan, 2019

फैसल की पीड़ा को दुनिया समझेगी : चिदंबरम
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने गुरुवार को शाह फैसल के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफे को ‘दुखद’ करार दिया।

चिदंबरम ने कहा कि दुनिया उनकी पीड़ा और गुस्से को समझेगी।

आईएएस परीक्षा टॉप करने वाले फैसल पहले कश्मीरी हैं।

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हालांकि यह दुखद है, लेकिन मैं आईएएस शाह फैसल (अब इस्तीफा दे चुके) को सलाम करता हूं। उनके बयान का हर शब्द सच है और यह भाजपा सरकार पर दोषारोपण है। दुनिया उनके गुस्से और पीड़ा को समझेगी।’’

शाह फैसल ने बुधवार को अपने इस्तीफे की धोषणा की थी। शाह फैसल ने अपनी घोषणा में कहा कि उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर में बेरोक-टोक हत्याओं व हिंदुत्व ताकतों द्वारा भारतीय मुस्लिमों के अधिकारों को कम कर दोयम दर्जे का नागरिक बना हाशिए पर धकेलने के खिलाफ प्रतिष्ठित सेवा से इस्तीफा दे दिया है।

शाह फैसल ने वर्ष 2009 में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था। उन्हें जम्मू एवं कश्मीर का होम कैडर आवंटित किया गया था, जहां उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट, स्कूल शिक्षा निदेशक और पावर डेवलपमेंट कॉपोर्रेशन के प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया।

फैसल के करीबी सूत्रों ने आईएएनएस से कहा कि अधिकारी ने सेवा से इस्तीफे के अपने फैसले के बारे में अनिवार्य नोटिस सरकार को भेज दिया है।

सूत्रों ने कहा कि फैसल के नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने की संभावना है और वह कश्मीर घाटी के बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

चिंदबरम ने पंजाब पुलिस का नेतृत्व कर चुके सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी जुलियो रिबेरो का भी उल्लेख किया।

उन्होंने कहा, ‘‘ज्यादा समय नहीं हुआ है, जब दिग्गज पुलिस अधिकारी रिबेरो ने भी यही बातें कही थीं लेकिन सरकार की तरफ से कोई आश्वासन नहीं दिया गया था। हमारे साथी नागरिकों की ओर से इस तरह के बयानों से हमारे सिर शर्म और खेद से झुक जाने चाहिए।’’
(आईएएनएस)

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

error:cannot create object