महिला स्वास्थ्य का मुद्दा मेरे दिल के करीब : रवीना टंडन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Apr, 2017

महिला स्वास्थ्य का मुद्दा मेरे दिल के करीब : रवीना टंडन
मुंबई। अभिनेत्री रवीना टंडन ने ‘शीज एंबेसडर’ अभियान को समर्थन दिया है, जिसका उद्देशय युवा लड़कियों को स्वस्थ जीवन शैली और सामाजिक विकास के लिए अनुकूल फैसले लेने के लिए सशक्त बनाना है। यह पहल पीवीआर नेस्ट (एनजीओ) और मुंबई ओबस्टेट्रिक्स एंड गायनेकोलोजिकल सोसाइटी (एमओजीएस) का संयुक्त प्रयास है। अभिनेत्री ने इस अभियान के लिए एक फिल्म में भी काम किया है। उन्होंने कहा, ‘‘शीज एंबेसडर देश की युवा लड़कियों के बीच जागरूकता लाने के लिए एक सीएआर (औद्योगिक सामाजिक जिम्मेदारी) अभियान है, क्योंकि लड़कियां किशोरावस्था में स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं का सामना करती हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लड़कियों को उनके स्वास्थ्य, स्वच्छता, पोषण और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित बातों का सामना करने के लिए शिक्षित करना बेहद जरूरी है। इस प्रकार के अभियान का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए मैं पीवीआर नेस्ट की आभारी हूं, जो मेरे दिल के बेहद करीब है।’’ साल भर तक चलने वाले इस अभियान में स्कूली लड़कियों को अपने साथियों और समुदाय के लिए ‘हेल्थ चैंपियन’ बनने का मौका मिलता है। यह 50 स्कूलों में 10,000 स्कूली बच्चों के 100 कार्यशालाओं के माध्यम से स्वास्थ्य के संबंध में जागरूक व संवेदनशील बनने की उम्मीद करता है।

इसके अंतर्गत युवा परामर्श सेवाएं प्रदान करना, युवावस्था से संबंधित चिंताओं को लेकर परामर्श देना, स्वास्थ्य योजना के बारे मेंं शिक्षित करना और स्वास्थ्य नीतियों को बढ़ावा देने जैसे कार्य किए जाएंगे। इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में पूर्व सांसद व नरगिस दत्त फाउंडेशन की मैनेजिंग ट्रस्टी प्रिया दत्त मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि यह अभियान सही दिशा में उठाया गया कदम है।



घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Mixed Bag

Ifairer