आई लैशेज जो कर दे दीवाना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आई लैशेज जो कर दे दीवाना
फैशन और स्टाइल का जलवा आज के समय में इतना है कि हर महिला और नवयुवती यह चाहती है कि वह आकर्षक लगे। फैशन वार्ड में फौल्स आई लैशेज यूज करना अब सभी का स्टाइल स्टेटमैंट बन गया है। इन्हें लगाते ही साधारण सी आंखें भी आकर्षक, बोल्ड और खूबसूरत लगने लगती हैं। आजकल मार्केट में कई प्रकार की और कलर फुल फौल्स आई लैशेज मिल जाती हैं, जिन्हें आप हर ओकेजन पर इस्तेमाल कर सकती हैं और अपने लुक को पूरी तरह से बदल सकती हैं। ऎसा देखा गया है कि बहुत कम लोगों की पलकें घनी और लंबी होती हैं। अगर आप अपनी नैचुरल हल्की आई लैशेज देख-देखकर परेशान हैं और कुछ नया और बदलाव चाहती हैं तो फौल्स आई लैशेज आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। थ्रीक्वार्टर लैशेज
दिलकाश और इंप्रैसिव लुक के लिए थ्रीक्वार्टर लैशेज ट्राई कर सकती हैं। ये लैशेज औरों से कुछ अलग हट के लुक देती हैं। चेहरे को यूनीक लुक देेने के लिए इन्हें आंखों के कौर्नर पर लगाया जाता है और इसी वजह से इन्हें कौर्नर लैशेज भी कहते हैं। ऎसी लैशेज खासकर उन चेहरों पर ज्यादा जचती हैं जिनकी आंखें छोटी होती हैं। इन्हें लगाना काफी आसान है, लगाने के बाद मस्कारा से शेप देना भी जरूरी है ताकि आंखों का साइज बडा नजर आएं, इस तरह की लैशेज खासकर बडी पार्टियों में या फिर रैंप पर कैटवाक करतीं मौडल्स की आंखों में लगी देखने को मिलती हैं।
स्ट्रिप लैशेज
अगर आप किसी पार्टी में जा रही है और अपने चेहरे को अपीलिंग और ड्रामैटिक लुक देना चाहती हैं तो स्ट्रिप लैशेज आप के लिए सब से अच्छा ऑप्शन है। आप चिमटी की सहायता से लैशेज को सही जगह और सही तरीके से चिपका सकती है। हालांकि स्ट्रिप आई लैशेज नैचुरल नहीं दिखती, कोई भी बडी आसानी से पकड सकता है कि आप ने फौल्स लैशेज पहनी है लेकिन इन्हें लगते ही आप का चेहरा खूबसूरत दिखने लगता है यही इन की सबसे बडी खासित है इनकी खूबसूरती और भी बढने के लिए मस्कारा भी इस्तेमाल किया जा सकता है। चाहे आंखें बडी हो या छाटी, ये सभी तरह की आंखों पर आकर्षक लगती हैं और वैस्टर्न आउटफिट के साथ खूब फबती है।
क्लस्टर लैशेज
इंडिविजुअल लैशेज की तरह क्लस्टर भी आंखों को रीयल और नैचुरल लुक देती हैं। इन का डिजाइन भी इंडिविजुअल से काफी मिलता-जुलता है। बस अंतर इतना है कि 3 सिंगल लैशेज मिलाकर एक क्लस्टर बनता है इन्हें असली लैशेज के बीचोंबीच लगाया जाता है ताकि पलकें घनी और खूबसूरत दिखें। लोअर लैशेज आंखों के नीचे की पलकों पर लगाई जाने वाली लैशेज लोअर कहलाती हैं ये बहुत ज्यादा इस्तेमाल नहीं की जाती हैं। इनका यूज फेस को चार्मिग और फॉर्मल लुक देने के लिए किया जाता है।
इंडिविजुअल लैशेज
इंडिविजुअल लैशेज को नैचुरल या असली लैशेज भी कहा जाता है, क्योंकि ये दिखने में काफी रीयल और नैचुरल होती हैं इन्हें लगाते ही आप की पलकें घनी और खूबसूरत दिखने लगती हैं। इनकी खूबी यह है कि इन्हें लगाना और कैरी करना भी आसान है। आजकल मार्केट में इस तरह की लैशेज कई कलर्स में मिल रही हैं। लेकिन इन में भूरी या काली लैशेज सबसे ज्यादा कौमन हैं। जिनकी आंखें सामान्य साइज की होती हैं यानी ना ज्यादा छोटी और ना ज्यादा बडी, उनके लिए ऎसी लैशेज सबसे बेहतर होती हैं। टै्रडिशनल आउडफिट हो या फिर वैस्टर्न ऎसी लैशेज किसी भी डै्रस के साथ खूबसूरत लगती है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer