अगर मैच स्थानांतरित होते हैं तो ईडन गार्डन्स को मिस करूंगा : कार्तिक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Feb, 2019

अगर मैच स्थानांतरित होते हैं तो ईडन गार्डन्स को मिस करूंगा : कार्तिक
कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा कि अगर लोकसभा चुनावों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच स्थानांतरित होते हैं तो उन्हें ईडन गार्डन्स पर न खेलने की कमी खलेगी।

कार्तिक ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मेयर्स कप से इतर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे सच में कोलकाता की कमी खलेगी क्योंकि यहां अलग तरह की हवा है, अगर तरह की ऊर्जा है। 60,000 लोगों के सामने खेलना बड़ी बात है।’’

कार्तिक ने कहा, ‘‘अगर हम कुछ मैच यहां नहीं खेल पाते तो मुझे ईडन की बहुत याद आएगी।’’

आईपीएल के दौरान ही लोकसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में पूरी संभावना है कि दोनों की तारीखें आपस में टकराएंगी। इसलिए बीसीसीआई इस साल आईपीएल में होम एंड अवे प्रारुप को हटाने पर विचार कर रहा है।

ऐसे में मैच तटस्थ स्थानों पर खेले जाने की उम्मीद है जहां वोट डाले जा चुके होंगे या आने वाली तारीखों में होंगे।

बीसीसीआई द्वारा मंगलवार को आईपीएल के शुरुआती दो सप्ताह का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। कोलकाता को अपने पहले मैच में 24 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद और फिर 27 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब से भिडऩा है।

इस साल टीम के बारे में बात करते हुए कार्तिक ने कहा, ‘‘पिछले साल जो टीम थी उससे इस साल की टीम काफी अलग है। हम एक टीम के तौर पर पूरी तरह से तैयार हैं। हम जानते हैं कि बीते साल हम कहां पिछड़े थे। हमने इस साल अपने हिसाब से खिलाड़ी जोड़े हैं। इसलिए इस साल हम पहले से ज्यादा संतुलित टीम हैं।’’

कोलकाता ने पांच करोड़ रुपये में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्राथवेट और 1.6 करोड़ रुपये में न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन को अपनी टीम में शामिल किया है।

इनके अलावा टीम के पास वेस्टइंडीज के सुनील नरेन, आंद्रे रसैल, क्रिस लिन और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी हैं।
(आईएएनएस)

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


Mixed Bag

error:cannot create object