पत्नी मान्यता संग संजय ने जेल में मनाया अपना बर्थ डे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 July, 2015

पत्नी मान्यता संग संजय ने जेल में मनाया अपना बर्थ डे
फिल्म अभिनेता संजय बलराज दत्त आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस मौके पर उनकी पत्नी मान्यता दत्त उनसे मिलने पुणे के येरवडा जेल पहुंचीं। मान्यता आज सुबह-सुबह यहां पहुंची और अपने साथ कई सारे गिफ्ट्स और केक संजय के लिए लेकर आयीं थी। संजय के साथ समय बिताने के बाद मान्यता वापिस मुंबई लौट चुकी हैं। संजय दत्त 1993 में मुंबई सीरियल ब्लास्ट में दोषी पाए जाने के बाद जेल में सज़ा काट रहे हैं। बॉलीवुड में संजय दत्त का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है जिन्होंने लगभग तीन दशक से अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल में आज भी एक ख़ास मुकाम बना रखा है।

संजय दत्त को फिल्म इंडस्ट्री में आए लगभग तीन दशक बीत चुके है लेकिन इसके बाद भी वह हर फिल्म से अभिनय के नए शिख़र को छूते जा रहे है और काम के प्रति उनका समर्पण बरकरार है। संजय दत्त अपनी हर नई फिल्म को अपनी पहली फिल्म मानते हैं। इसी कारण वह अपने काम के प्रति लापरवाह नहीं होते और यही वजह है कि उनकी मांग आज भी बरकरार है। इसकी ताज़ा मिसाल साल 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म पीके है जिसमें उन्होंने एक अहम किरदार निभाया था, ज़ाहिर है फिल्म की सफलता में संजय दत्त की अहमियत को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता।

संजय दत्त ने अपने करियर की शुरूआत सुनील दत्त की फिल्म रेश्मा और शेरा से की थी, लेकिन हीरो के रूप में उनका पदार्पण साल 1981 में रिलीज़ हुई फिल्म रॉकी से हुई, जो सुपरहिट रही। उसके बाद आयी फिल्म मल्टीस्टारर फिल्म विधाता में उनके काम को काफी पसंद किया गया। लेकिन इसके बाद उनकी मां नरगिस दत्त की मौत के बाद वे ड्रग्स की चपेट में और उन्हें उससे बाहर निकलने के लिए रिहैबिलिटेशन सेंटर में रहना प़डा। संजय की अभिनय जगत में सफल वापसी फिर साल 1986 में प्रदर्शित फिल्म \'नाम\' से हुई जिसका निर्माण राजेन्द्र कुमार ने अपने बेटे कुमार गौरव को फिल्म इंडस्ट्री में दोबारा स्थापित करने के लिए बनायी थी। लेकिन फिल्म में संजय दत्त की भूमिका को दर्शकों द्वारा ज्यादा पसंद किया गया और वे एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खोई हुई पहचान बनाने में कामयाब हो गए।

इस दौरान उनकी दो शादियां हो चुकीं थी पहली ऋृचा शर्मा से और दूसरी रिया पिल्लई से। संजय दत्त ने पहली पत्नी ऋृचा की ब्रेन ट्यूमर से मौत होने के बाद मॉडल रिया पिल्लई से दूसरी शादी की थी।

Mixed Bag

Ifairer