कौन होगी प्ले ऑफ की दूसरी टीम : केकेआर या मुम्बई इंडियंस, फैसला आज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
कौन होगी प्ले ऑफ की दूसरी टीम : केकेआर या मुम्बई इंडियंस, फैसला आज
मुम्बई। आईपीएल के पांचवें संस्करण के 65वें लीग मुकाबले में मुम्बई इंडियंस टीम बुधवार को वानखेडे स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जीत दर्ज कर प्ले ऑफ में पहुंचने की कोशिश करेगी। पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराने के बाद मुम्बई के हौंसले बुलंद हैं।

मौजूदा संस्करण में अब तक सिर्फ दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ही प्ले ऑफ में स्थान सुरक्षित करने में सफल रही है। डेक्कन चार्जर्स और पुणे वॉरियर्स पहले ही प्लेऑफ की दौड से बाहर चुके हैं। बाकी छह टीमों में से कोई भी तीन टीम अभी भी प्ले ऑफ मुकाबले में जगह बनाने की दौड से पूरी तरह बाहर नहीं हुई है।

ऎसे में लीग स्तर पर बचे बाकी के मुकाबले बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि एक हार किसी भी टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने के सपने को चकनाचूर कर सकती है। मुम्बई इंडियंस के 14 मैचों से 18 अंक है और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि नाइटराइडर्स के इतने ही मैचों से 17 अंक है। इस मुकाबले में यदि मुम्बई को जीत मिलती है तो वह प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी। नाइटराइडर्स को यदि प्ले ऑफ में पहुंचना है तो उसे इस मुकाबले के अलावा आगामी पुणे वॉरियर्स इंडिया के साथ 19 अप्रैल को खेले जाने वाले मुकाबले में भी जीत दर्ज करनी होगी।

मुम्बई ने पिछले मुकाबले में चैलेंजर्स को पांच विकेट से हराया था जबकि नाइटराइडर्स को पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पडी थी। दोनों टीमों में स्टार खिलाडियों की भरमार है। ऎसे में मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है। चैलेंजर्स के खिलाफ मुम्बई की ओर से अम्बाती रायडू ने नाबाद 81 रन बनाए थे इसके अलावा हरफनमौला केरॉन पोलार्ड 52 रन पर नाबाद लौटे थे। सलामी बल्लेबाज हर्शेल गिब्स, सचिन तेंदुलकर, अंबाती रायडू, रोहित शर्मा से भी कप्तान हरभजन को काफी उम्मीदें होंगी। इसके अलावा मुम्बई के पास लसिथ मलिंगा, मुनाफ पटेल और रूद्रप्रताप सिंह के रूप में तेज आक्रमण की बेहतरीन तिकडी है।

दूसरी ओर, नाइटराइडर्स की बल्लेबाजी कप्तान गौतम गम्भीर, ब्रेंडन मैक्लम और जैक्स कैलिस के इर्द-गिर्द रहेगी। यूसुफ पठान का लगातार असफल होना गम्भीर और टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय है। स्पिनर सुनील नरीन इस समय बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। नरीन ने पिछले मुकाबले में सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने चार ओवर के कोटे में महज 14 रन खर्च कर दो सफलताएं अर्जित की थी। इस मुकाबले में भी नाइटराइडर्स को नरीन से उम्मीदे होंगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer