ऑस्ट्रेलिया : व्हाट्सएप की मदद से खोजा जाएगा लापता पर्यटक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Jun, 2019

ऑस्ट्रेलिया : व्हाट्सएप की मदद से खोजा जाएगा लापता पर्यटक
केनबरा। ऑस्ट्रेलिया में मई में लापता हुए बेल्जियम के एक पर्यटक का पता लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन फेसबुक के अधिग्रहण वाले व्हाट्सएप के साथ काम कर रहा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

थेयो हायेज (18) 31 मई की रात बिरॉन बे में एक नाइटक्लब से अपने हॉस्टल लौटते समय गायब हो गया था, और माना जाता है कि लापता होने से पहले उसने कुछ व्हाट्सएप मैसेज भेजे थे।

यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी में इंफोर्मेशन टैक्नोलॉजी एंड ऑर्गेनाइजेशन के प्रोफेसर काई रीमर ने मंगलवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि व्हाट्सएप मैसेज कंटेंट नहीं लेगा लेकिन वह मेटाडाटा की जानकारी ले सकता है।

रीमर ने कहा, ‘‘व्हाट्सएप एक एनक्रिप्टेड सेवा है, इसलिए यह वास्तविक मैसेज कंटेंट तक नहीं पहुंचेगी, लेकिन उन्हें यह जानकारी लेनी चाहिए कि किस व्यक्ति ने किस व्यक्ति से बात की, शायद उनकी लोकेशन, अगर डिवाइस से शेयर की गई हो या डिवाइस उस समय ऑन हो।’’

किशोर के पिता लौरेंट हायेज तलाशी में सहयोग के लिए ऑस्ट्रेलिया आए और उन्होंने अपने बेटे की तलाश के लिए व्हाट्सएप से हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया।

किशोर के पिता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम गोपनीयता की राजनीति समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं, हालांकि यहां प्रश्न एक ऐसे व्यक्ति की सहायता करने का है जो खतरे में है।’’

व्हाट्सएप ने कहा है कि वे अपनी जांच से पुलिस की सहायता कर रहे हैं।
(आईएएनएस)

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Mixed Bag

Ifairer