हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके  : प्लेसिस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Jun, 2019

हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके  : प्लेसिस
लंदन। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने रविवार को पाकिस्तान के हाथों विश्व कप मुकाबले में मिली हार के बाद कहा कि एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके । दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप-2019 से बाहर हो चुकी है।

पाकिस्तान ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया। टास जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल के 89 और बाबर आजम के 69 रनों की बदौलत 50 ओवरों में सात विकेट पर 308 रन बनाए और फिर दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 259 रनों पर सीमित कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ दू प्लेसिस ने 63 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट हासिल की।

मैच के बाद प्लेसिस ने कहा, ‘‘हम अच्छा नहीं खेले। हमने इस टूर्नामेंंट में अब तक गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आज हम उसमें भी नाकाम रहे। साथ ही हमारी बल्लेबाजी भी नहीं चली। कुल मिलाकर एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके । हमारे लिए यही सबसे बड़ी नाकामी रही।’’

प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम में क्षमता और काबिलियत की कमी नहीं थी लेकिन कुछ एक को छोडक़र अन्य कोई भी उसे क्रिकेट के इस महाकुम्भ में मैदान में दिखा नहीं सका।

बकौल प्लेसिस, ‘‘हम उस तरह की क्रिकेट नहीं खेले, जिस तरह की खेल सकते थे। मेरे लिए सबसे बड़ी निराशा की बात यह है कि हमने बार-बार खुद को शर्मसार किया जबकि हमारे पास विश्व कप में खेल रही सभी टीमों को हराने की क्षमता थी। हम खुद पर यकीन नहीं कर सके और नतीजा यह है कि आज हमारी इस टूर्नामेंंट से असमय विदाई हो चुकी है।’’(आईएएनएस)

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Mixed Bag

error:cannot create object