आनंद ने आलोचकों पर निशाना साधा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आनंद ने आलोचकों पर निशाना साधा
नई दिल्ली। पांचवां विश्व शतरंज खिताब जीतने वाले विश्वनाथन आनंद ने शुक्रवार को महान शतरंज खिलाडी गैरी कास्परोव और अन्य आलोचकों पर यह सुझाव देने के लिए निशाना साधा कि उनमें प्रेरणा की कमी है।

बुधवार को मास्को में इस्त्रइल के बोरिस गेलफांद को हराकर पांचवां विश्व खिताब जीतने वाले आनंद ने इस मैच के बारे में कहा, "मुझे लगता है कि यह पहला मौका है जब मैं खेल रहा हूं और इतने सारे लोगों के मेरे बारे में नकारात्मक विचार हैं।" 42 वर्षीय आंनद ने मास्को से कहा कि कास्परोव लगातार मेरी उम्र के बारे में बात कर रहे थे लेकिन 44 वर्षीय गेलफांद मुझसे कुछ बडे हैं। अपने धैर्यपूर्ण मिजाज के लिए पहचाने जाने वाले दिग्गज खिलाडी आनंद ने कहा कि उन्होंने शतरंज के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में शामिल रूस के कास्परोव को गलत साबित कर दिया है। आनंद ने कहा कि कई और लोग कास्परोव के सुर से सुर मिला रहे थे। आनंद ने कहा, "वह (कास्परोव) लगातार मेरी उम्र के बारे में बात कर रहे थे लेकिन मैं कह सकता हूं कि बोरिस की उम्र थोडी अधिक है।

मुझे लगता है कि समस्या यह है कि जिन सभी लोगों ने इस मैच में मुझे बेहद प्रबल दावेदार मानना शुरू कर दिया था वह यह स्वीकार करने में हिचक रहे हैं कि उनका पूर्वानुमान गलत साबित हुआ।" आनंद ने कहा, "मैं खुद को कभी प्रबल दावेदार के रूप में नहीं देखा, मुझे पता था कि गेलफांद बेहद कडे प्रतिद्वंद्वी होंगे। हाल में उनके मैचों को देखने के बाद मैं समझ गया था कि मैच कैसा होने वाला है। इसलिए मुझे नहीं लगा कि प्रत्येक बाजी के बाद मुझे जवाब देने की जरूरत है कि क्या गलत हुआ क्योंकि कुछ भी गलत नहीं हो रहा था।"
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer