विजेंदर को ओलंपिक टिकट, सुमित सेमीफाइनल में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
विजेंदर को ओलंपिक टिकट, सुमित सेमीफाइनल में
अस्ताना। बीजिंग ओलंपिक के कांस्य विजेता भारत के विजेंदर सिंह ने एशियन क्वालीफाइंग प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लंदन ओलंपिक के लिए 75 किग्राभारवर्ग का कोटा हासिल कर लिया। भारत के ही सुमित सांगवान (81 किग्रा) भी सेमीफाइनल में पहुंच गए और वह ओलंपिक टिकट पाने से मात्र एक कदम दूर हैं। इस तरह ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले भारतीय मुक्केबाजों की संख्या अब बढ़कर पांच हो गई है।

भारत के एल देवेन्द्रो सिंह (49 किग्रा), विकास कृष्ण (69 किग्रा), मनोज कुमार (64 किग्रा) और जयभगवान (60 किग्रा) पहले ही ओलंपिक में जगह बना चुके हैं। विजेंदर ने 75 किग्रावर्ग में यह टिकट हासिल किया है। विजेंदर ने क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया के चुलुंतुमुर तुमुरूखुयाग को 27-17 के ब़डे अंतर से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया। सेमीफाइनल में उनका सामना तुर्कमेनिस्तान के नुसरत पाजीयेव से बुधवार को होगा। उन्होंने सीरिया के इशाक वायज को 11-5 से धूल चटाकर क्वर्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

सुमित ने कोरिया के किम ह्यूयोंगक्यू को 22-12 से रौंदकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। यहां अगर वह जीत दर्ज कर लेते हैं तो सीधे लंदन के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे लेकिन हारने की सूरत में उन्हें तीसरे स्थान का प्लेऑफ जीतना होगा। इस वर्ग से तीन मुक्केबाजों को लंदन का टिकट मिलना है। विजेंदर अपना पहला राउंड 4-6 से हार गए लेकिन शेष दोनों राउंड में उन्होंने मंगोल मुक्केबाज की तबीयत से धुनाई कर दी और उन्हें बैकफुट पर जाने के लिए विवश कर दिया। उन्होंने दूसरा राउंड 9-5 से अपने नाम करने के बाद और भी आक्रामक अंदाज अपना लिया। तीसरे राउंड में विजेंदर हावी हो गए जिसे 14-6 से जीता।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer