यूपी : भाजपा का 12 में से 9 सीटों पर कब्जा, कांग्रेस तीनों सीटें हारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
यूपी : भाजपा का 12 में से 9 सीटों पर कब्जा, कांग्रेस तीनों सीटें हारी
लखनऊ। प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में फिर भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया है। 12 नगर निगमों में से 9 पर अपने उम्मीदवार जिता कर भाजपा ने पिछली बार से भी बेहतर प्रदर्शन किया है जबकि कांग्रेस ने अपनी तीनों सीटें गवां दी हैं। एक नगर निगम में सपा समर्थित और एक पर बसपा समर्थित प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।
 इस बार प्रमुख दलों में भाजपा और कांग्रेस ने ही अपने सिम्बल पर प्रत्याशी उतारे थे। पिछली बार के आंक़डे में एक का इजाफा करते हुए नौ नगर निगम के मेयर पदों पर भाजपा ने कब्जा कर लिया। लखनऊ में दिनेश शर्मा, मुरादाबाद में श्रीमती वीना अग्रवाल, अलीगढ़ में श्रीमती शकुन्तला भारती, गोरखपुर में सत्या पाण्डेय, झांसी में किरन राज बुकसेलर, आगरा में इंद्रजीत आर्य, मेरठ में हरिकांत अहलूवालिया, वाराणसी में राम गोपाल मोहले और कानपुर में जगतवीर द्रोण ने चुनाव जीत कर भाजपा का परचम लहराया।
बरेली में निर्दलीय (कथित रूप से सपा समर्थित) आईएस तोमर जीत गए हैं। इलाहाबाद नगर निगम में बसपा समर्थित अभिलाषा गुप्ता ने जीत दर्ज की। मुरादाबाद नगर निगम के महापौर के लिए भाजपा की वीना अग्रवाल 99 हजार 182 मत पाकर विजयी हुई हैं, जबकि पीस पार्टी के हुमायूं कदीर को 29 हजार 71 मत प्राप्त हुए। अलीगढ़ में महापौर पद के लिए भाजपा की शकुन्तला भारती एक लाख 11 हजार 782 मत पाकर चुनी गई जबकि उनकी प्रतिद्वन्दी निर्दलीय रजिया खान को मात्र 69 हजार 948 मत मिले।
 गोरखपुर के महापौर पद पर भाजपा की सत्या पाण्डेय एक लाख 16 हजार 559 मत पाकर विजयी हुई हैं, जबकि उनकी प्रतिद्वन्दी कांग्रेस की सुरहिता करीम को 83 हजार 403 मत मिले। झांसी से भाजपा की किरन राज बुकसेलर 60 हजार 782 मत पाकर विजयी गई जबकि उनकी प्रतिद्वन्द्वी श्रीमती निर्मला बिलहरिया को 35 हजार 123 मत मिले हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer