बोल्ट, रोनाल्डो, एंडी मरे को किया नोमिनेट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jan, 2017

बोल्ट, रोनाल्डो, एंडी मरे को किया नोमिनेट
मोनाको। दुनिया के सबसे तेज फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट और वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बुधवार को लॉरेस विश्व खेल अवार्ड के लिए नामित किया गया है। इन पुरस्कारों के नामांकन में रियो ओलम्पिक के हीरो बोल्ट, लंबी दूरी के धावक और तीन बार लॉरेस विजेता मो फाराह, ओलम्पिक चैम्पियन टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे, रोनाल्डो और बास्केटबॉल की जोड़ी स्टीफन करी तथा लेब्रोन जेम्स शामिल हैं।
एक बयान के अनुसार इन पुरस्कारों के लिए नामांकित खिलाडिय़ों का चयन विश्वभर के मीडिया द्वारा किया जाता है। साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के अवार्ड के लिए छह नामांकनों में सभी ओलम्पिक पदक विजेता हैं। इसमें अमेरिका की महिला जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स, केटी लेडेस्की और एलीसन फेलिक्स, सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक केर्बर, जमैका के स्टार इलाने थॉम्पसन और ब्रिटेन के साइकिल चालक लॉरा केनी शामिल हैं।
अमेरिका के दिग्गज तैराक माइकल फेल्प्स को लॉरेस द्वारा वापसी करने वाले साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामित किया गया है। फेल्प्स के नाम 23 स्वर्ण पदकों के साथ कुल 28 ओलम्पिक पदक हैं। साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के लिए मर्सिडीज एएमजी पेट्रोंस के साथ यूरो कप-2016 जीतने वाली पुर्तगाल की फुटबॉल टीम, चैम्पियंस लीग विजेता स्पेन के फुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड और ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली ब्राजीलियाई फुटबॉल टीम शामिल हैं। विजेताओं के नामों की घोषणा 14 फरवरी को मोनाको में की जाएगी, जिनका चयन लॉरेस विश्व खेल अकादमी के सदस्य करेंगे।

# उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

# परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

# 7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Mixed Bag

Ifairer