बोइंग 737 मैक्स विमानों की सेवाएं रोकने का कोई आधार नहीं : अमेरिका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Mar, 2019

बोइंग 737 मैक्स विमानों की सेवाएं रोकने का कोई आधार नहीं : अमेरिका
वाशिंगटन। अमेरिका के संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने कहा है कि बोइंग 737 मैक्स विमानों का परिचालन रोकने का कोई आधार नहीं है। हाल ही में इस श्रृंखला के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्तहोने के बावजूद एफएए का यह बयान सामने आया है।

बयान के अनुसार, ‘‘अब तक की हमारी समीक्षा के दौरान कोई प्रणालीगत खामी और विमान को संचालन से बाहर करने का आदेश देने का कोई आधार नहीं दिखता है और न ही अन्य नागरिक उड्डयन अधिकारियों ने हमें कोई ऐसा डेटा प्रदान किया है जिसके आधार पर कार्रवाई की जरूरत हो।’’

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यह बयान पांच महीने की अवधि में दो बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बढ़ी सुरक्षा चिंताओं के बीच आया है।

अदीस अबाबा से नैरोबी जा रहा इथोपियन एयरलाइंस का विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें सवार सभी 157 लोग मारे गए। वहीं, पिछले साल अक्टूबर में इंडोनेशिया में लॉयन एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें विमान में सवार सभी 189 लोगों की मौत हुई थी।

कई देशों की एयरलाइंस इस मॉडल के संचालन को रोक रही हैं जबकि अमेरिकी सांसद, विशेषज्ञ और उद्योग संघ अमेरिका में इसकी सेवा रोकने के लिए कह रहे हैं।
(आईएएनएस)

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Mixed Bag

error:cannot create object