अंपायर रउफ पर 5 साल का प्रतिबंध

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Feb, 2016

अंपायर रउफ पर 5 साल का प्रतिबंध
मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ को भ्रष्टाचार और दुराचार का दोषी मानते हुए उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया है। प्रतिबंध के बाद रउफ बीसीसीआई से संबंधित किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

रउफ पर महंगे तोहफे लेने और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2013 के मैचों पर सट्टा लगाने का आरोप है। रउफ को मुंबई पुलिस ने आईपीएल 2013 में हुए फिक्सिंग विवाद में आरोपी बनाया था, जिसके बाद रउफ फरार हो गए थे। बीसीसीआई की अनुशासन समिति की शुक्रवार को बैठक में रउफ को बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी कानून के अनुच्छेद 2.2.2, 2.3.2, 2.3.3 और 2.4.1 का दोषी पाया है।

रउफ समिति के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने 15 जनवरी को बोर्ड को जवाब भेज अपने ऊपर लगे आरोपों की सफाई पेश की थी। आठ फरवरी को भी उन्होंने बोर्ड को लिखित जवाब भेजा था। समिति ने रउफ पर फैसला लेने से पहले उनके द्वारा भेजे गए जवाबों और जांच समिति की रिपोर्ट भी देखी थी।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा है, रउफ को पांच साल के लिए अंपायरिंग के साथ-साथ बोर्ड की किसी भी तरह की गतिविधि में शामिल होने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। रउफ ने हमेशा ही अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है।

(आईएएनएस)

Mixed Bag

Ifairer