अंडर -19 विश्व कप : हरनूर ने जड़ा शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jan, 2022

अंडर -19 विश्व कप : हरनूर ने जड़ा शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया
गुयाना (वेस्टइंडीज) । भारत ने अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले बुधवार को अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले 268 रन बनाए, जिसमें 18 वर्षीय कप्तान कूपर कोनोली ने 93.60 की औसत से शानदार शतक बनाया और वे 46वें ओवर में राज बावा की गेंद में आउट हो गए।

हालांकि, अन्य ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। टोबियास स्नेल ने 35 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं, बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 16 चौके की मदद से शानदार शतक लगाते हुए 100 रन बनाए, जिसमें शेख रशीद के 72 रन बनाकर टीम का सहयोग दिया।

अभ्यास मैचों में बांग्लादेश और पाकिस्तान ने भी शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने कनाडा को पीछे छोड़ दिया, जबकि बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज की।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, जिसके बाद टीम ने 277 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज इफ्ताखेर हुसैन तीसरे ओवर में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन आइच मोल्ला ने 82 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर अपनी टीम को फिर से पटरी पर ला दिया।

विकेटकीपर मोहम्मद फहीम ने भी 33 रन बनाए, इससे पहले कप्तान रकीबुल हसन रन आउट होने से पहले 36 रन बनाकर आउट हुए। टेलेंडर रिपन मोंडोल ने 26 गेंदों में 39 रनों की तेज पारी खेली।

पाकिस्तान ने शनिवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने ग्रुप सी के पहले मैच में कनाडा के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। बल्लेबाजी करने उतरी कनाडाई टीम को जल्द ही गेंदबाजों ने समेट दिया। बल्लेबाज एथन गिब्सन ने 55 रन की पारी खेली, जिसमें पूरी टीम 164 रन पर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान की शुरुआत खराब हुई, जिसमें हसीबुल्लाह सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार मोहम्मद शहजाद ने 67 रन बनाए। अब्दुल फसीह ने 72 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे उनकी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाने में मदद मिली।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 : 49.2 ओवर में 268 रन (कूपर कोनोली 117, टोबियास स्नेल 35; राजवर्धन हैंगरगेकर 3/53, रवि कुमार 4/34)।

भारत : 47.3 ओवर में 269/1 (हरनूर सिंह 100 सेवानिवृत्त चोट, शैक रशीद 72 रिटायर्ड हर्ट, यश ढुल 50 नाबाद)। (आईएएनएस)

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Mixed Bag

Ifairer