ट्रंप वर्षों तक सरकारी कामबंदी जारी रखने के लिए तैयार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jan, 2019

ट्रंप वर्षों तक सरकारी कामबंदी जारी रखने के लिए तैयार
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह अमेरिकी सरकार में आंशिक कामबंदी को कई वर्षों तक जारी रखने के लिए तैयार हैं।

अमेरिकी सरकार का आंशिक तौर पर काम ठप हुए अब तीसरा सप्ताह शुरू हो चुका है।

बीबीसी के मुताबिक, शीर्ष डेमोक्रेट्स से मुलाकात के बाद ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए कांग्रेस को नजरअंदाज करते हुए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा भी कर सकते हैं।

ट्रंप ने जोर देकर कहा कि जब तक उन्हें सीमा पर दीवार निर्माण के लिए फंडिंग नहीं मिलती, वह किसी भी बिल पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। उनके इस कदम का डेमोक्रेट्स विरोध कर रहे हैं।

देश में 22 दिसंबर से लगभग 800,000 संघीय कर्मचारियों को अभी तक वेतन नहीं मिला है।

इस मामले को सुलझाने के लिए व्हाइट हाउस में शुक्रवार को हुई बैठक के बारे में ट्रंप ने शुरू में सकारात्मक बातें कही थीं और इसे बहुत सकारात्मक बताया था।

लेकिन बाद में ट्रंप ने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने धमकी दी है कि जरूरी हुआ तो वह संघीय एजेंसियों को कई सालों तक बंद रखने के लिए तैयार हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं जो कुछ कर रहा हूं, उस पर मुझे गर्व है। मैं इसे कामबंदी नहीं मानता। मैं मानता हूं कि ये ऐसा काम है जो देश की सुरक्षा और फायदे के लिए जरूरी है।’’

उनसे यह भी पूछा गया कि क्या उन्होंने फंडिंग की अनुमति के लिए कांग्रेस को बाइपास करते हुए राष्ट्रपति के आपातकालीन अधिकारों का इस्तेमाल करने पर विचार किया है।

इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘हां, मैं ऐसा कर सकता हूं। हम राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर सकते हैं। यह इस काम को करने का एक दूसरा रास्ता है।’’

(आईएएनएस)

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

क्या सचमुच लगती है नजर !


Mixed Bag

error:cannot create object