दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर मुस्लिमों को सभी तरह की सुविधाओं से वंचित रखा जाए : तोगडिया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 , 2015

दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर मुस्लिमों को सभी तरह की सुविधाओं से वंचित रखा जाए : तोगडिया
नई दिल्ली। विश्व हिन्दु परिष्ाद के कार्यकारी अध्यक्ष तोगडिया अपने भडकाऊ और विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। वे मुसलमानों को लेकर ऎसे विवादित बयान देते हैं कि उनके दिए हुए बयान चर्चा का विषय बन जाते हैं।

तोगडिया का एक विवादित लेख आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर में छपा है। तोगч़डया ने लिखा है कि अगर मुसलमान दो से ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं, तो उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कर केस चलाना चाहिए और सभी तरह की सुविधाओं से वंचित कर देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा है कि राशन, नौकरी और दूसरे शिक्षा की सुविधाएं भी उनसे छिन ली जानी चाहिए।

तोगч़डया ने यह भी लिखा कि जो मुसलमान परिवार नियोजन का पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें सरकारी नौकरी न दी जाए। इसके साथ उन्हें राशनकार्ड और शैक्षणिक सुविधाओं से भी वंचित रखा जाना चाहिए। उन्होंने लिखा है कि अगर दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर सजा नहीं मिली, तो भारत जल्द हो मुस्लिम राष्ट्र हो जाएगा। तोगч़डया के इस लेख की कांग्रेस ने निंदा की है।

कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा कि पीएम सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं और उनके साथी ऎसी बयानबाजी करते हैं। तोगч़डया का यह लेख देश को बांटने का काम है और देशहित के खिलाफ हैं। गौर हो कि देश में पिछले दिनों जनगणना की रिपोर्ट आने के बाद से सभी चिंतित है क्योंकि जनगणना के मुताबिक जहां मुस्लिमों की जनसंख्या का प्रतिशत तेजी से बढा है तो हिन्दुओं का जनसंख्या का प्रतिशत घटा इसे लेकर तभी से विवादित बयान आ रहे हैं।

Mixed Bag

Ifairer