रियायत लेनी है तो पहनो छोटी स्कर्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
रियायत लेनी है तो पहनो छोटी स्कर्ट
नई दिल्ली। हिंदुस्तान में महिलाओं की वेशभूषा, खासकर मिनी स्कर्ट,जींस आदि पहनने को लेकर कई तरह के बयानात आ रहे हैं,खाप पंचायतें मुखर हैं लेकिन चीन के दक्षिणी क्षेत्र ग्वांगजी जुआंग में एक एडवेंचर पार्क में महिलाओं को मिनी स्कर्ट पहनने पर टिकट में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

इस लोकलुभावन पेशकश के बाद यहां महिलाएं भी छोटी से छोटी स्कर्ट पहनकर आ रही हैं। ग्वांगजी जुआंग क्षेत्र के गुईलिन मेरीलैंड रिसोर्ट में पिछले दो महीने से चल रहे लव मिनी स्कर्ट अभियान के तहत पार्क ने महिलाओं के लिए विशेषतौर पर यह पेशकश निकाली है। इसके तहत 38 सेंटीमीटर या उससे छोटी स्कर्ट पहन कर आने पर उन्हें पार्क में प्रवेश पर टिकट में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। पार्क में बकायदा एक महिलाकर्मी टिकट में रियायत की मांग करने वाली महिलाओं की स्कर्ट की लंबाई नापती हैं और नियम के अनुसार 38 सेंटीमीटर या उससे छोटी स्कर्ट होने पर महिला को 8.62 डॉलर (55 युआन) की टिकट दी जाती है जो सामान्य कीमत की आधी है।

पार्क के उप प्रबंधक ली वेनजिंग ने बताया कि जब से महिलाओं के लिए लव मिनी स्कर्ट अभियान चलाया गया है यहां पर पुरूष और महिलाओं दोनों की ही संख्या में इजाफा हो गया है। ली ने कहा कि उनका मक्सद महिलाओं को अपनी सुंदरता दिखाने के लिए प्रोत्साहित करना है। वर्ष 2007 के बाद से ही सालाना पार्क में इस प्रकार की गतिविधियां की जाती हैं। चीन के पसंदीदा पर्यटक स्थलों मे से एक गुईलिन पार्क में मिनी स्कर्ट अभियान के दौरान जल महोत्सव भी आयोजित किया गया। इसमें मिनी स्कर्ट पहनने वाली महिलाओं समेत एक-दूसरे पर लोग पानी फेंक सकते हैं। इस महोत्सव के दौरान भी पर्यटकों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिला।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer