अमेरिका: सेक्स स्कैंडल में खुफिया सेवा के तीन अधिकारी बर्खास्त

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अमेरिका: सेक्स स्कैंडल में खुफिया सेवा के तीन अधिकारी बर्खास्त
वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया सेवा ने कोलंबिया में एक सेक्स स्कैंडल की घटना सामने आने के बाद तीन कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है।

इस घटना से खुफिया सेवा की छवि धूमिल होने की आशंका है। कोलंबिया में हाल ही सामने आए वेश्यावृत्ति मामले की वजह> से ये कदम उठाया गया है। हालांकि अमेरिकी खुफिया सेवा का कहना है कि कोलंबिया में सामने आए वेश्यावृत्ति मामले की वजह से उसके तीन सदस्य खुफिया सेवा छोड रहे हैं।

ज्ञात रहे, राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को वेश्याओं के साथ एक होटल में कथित तौर पर बीते हफ्ते तब पकडा गया था जब वे राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों का जायजा ले रहे थे। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि होटल में 20 महिलाएं पाई गईं थीं। अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली इस एजेंसी के सहायक निदेशक पॉल मॉरिसे ने बताया कि एक वरिष्ठ कर्मचारी सेवानिवृत्त होगा जबकि एक से कहा गया है कि उसे बर्खास्त किया जाएगा। तीसरे एजेंट ने इस्तीफा दे दिया है।

मामले की जांच चल रही है जिसमें झूठ पकडने वाली मशीन की मदद भी ली जा रही है। आंतरिक जांचकर्ताओं ने कार्ताजेना में बहुत से प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की। आरोप हैं कि वहां अमेरिकी सीRेट सर्विस के कुछ एजेंटों और सैन्य कर्मियों ने उसी होटल में वेश्याओं के साथ रात बिताई जिसमें अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ठहरा हुआ था। इस मामले में अमेरिकी सेना के कम से कम 12 सदस्यों के खिलाफ जांच चल रही है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer