डेंजरस इश्क के साथ इशकजादे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
डेंजरस इश्क के साथ इशकजादे
इस सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर अलग -अलग टेस्ट की दो फिल्में डेंजरस इश्क और इश्कजादे प्रदर्शित हो रही हैं। डेंजरस इश्क से वापसी कर रही करिश्मा कपूर का सीधा मुकाबला इशकजादे के जरिये बॉलीवुड में प्रवेश कर रहे बोनी कपूर के पुत्र अर्जुन कपूर व एक फिल्म पुरानी परिणीति चोपडा से है।

वैसे तो दोनों फिल्मों की कथा वस्तु अलग-अलग है, इसके बावजूद इन दोनों का आपस में भिडना तय है। दो दूनी चार को जब राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया तो इस फिल्म के निर्देशक हबीब फैजल को यशराज कैम्प के आदित्य चोपडा ने अपने बैनर तले फिल्म निर्देशित करने को कहा। उन दिनों आदित्य चोपडा इशकजादे को लिखने में बिजी थे और उन्हें इसके लिए डायरेक्टर की तलाश थी। हबीब ने पटकथा में परिवर्तन की बात कही और आदित्य ने पटकथा लिखने के लिए हबीब की मदद ली। इस तरह से इशकजादे का निर्देशन के साथ लेखन से भी हबीब का जुडना हुआ। 90 दिन में करीब 12 करोड के बजट में बनी इस फिल्म में कोई ऎसा बडा नाम नहीं है, जो दर्शकों की भीड टिकट खिडकी तक खींच पाए।

इसके बावजूद वितरकों द्वारा इस फिल्म को कई स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा रहा है। इस शुक्रवार रिलीज हो रही दूसरी फिल्म डेंजरस इश्क के लिए करिश्मा कपूर को राजी करने में विक्रम भट्ट को कुछ ज्यादा ही वक्त लगा। पहली बार जब वह लोलो से मिले, तो बात नहीं बन पाई। दरअसल, लंबे गैप के बाद करिश्मा किसी हॉरर फिल्म से वापसी नहीं चाहती थीं। लेकिन विक्रम ने हिम्मत नहीं हारी और दोबारा करिश्मा से मिले।

इस बार करिश्मा ने उनसे पूरी डिटेल ली और बात बन गई। विक्रम ने राजस्थान के कई गांवों - कस्बों में घूमकर लोकेशन फाइनल की और बाकी स्टार कास्ट में रजनीश दुग्गल, जिमी शेरगिल, ग्रेसी सिंह और दिव्या दत्ता को साइन किया। फिल्म का पहला शाट राजस्थान के एक पुराने किले में शूट किया गया। लेकिन इसके बाद फिल्म की शूटिंग रोकनी पडी। दरअसल, फिल्म को थ्रीडी कैमरे से शूट करने के लिए कनाडा से मंगवाए गए उपकरण तब तक पहुंच नहीं पाए थे। पहली बार किसी थ्रीडी तकनीक से शूट हो रही फिल्म को लेकर करिश्मा ने काफी दिलचस्पी दिखाई और ज्यादातर शॉट बिना किसी रीटेक के पहली बार में ओके हुए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer