एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारी ने महिला से किए अश्लील सवाल, किया निलंबित

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Mar, 2015

एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारी ने महिला से किए अश्लील सवाल, किया निलंबित
नई दिल्ली। बेंगलुरू की रहने वाली एक महिला ने दिल्ली एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारी द्वारा आपत्तिजनक और गंदे सवाल पूछने का आरोप लगाया है। महिला ने अधिकारी के खिलाफ इमिग्रेशन विभाग में शिकायत भी दर्ज कराई है।

महिला का आरोप है कि अधिकारी ने अश्लील सवाल पूछकर उसे मानसिक रूप से परेशान किया। यह पूरा मामला 18 मार्च का है, जब बंगलुरू की रहने वाली यह महिला अपने पति से मिलने दिल्ली से हांगकांग जा रही थी। दर्ज शिकायत के अनुसार जब वह दिल्ली एयरपोर्ट एमिग्रेशन काउंटर पर पहुंची तो वहां उससे अधिकारी ने बहुत ही अश्लील सवाल पूछे। महिला का आरोप है कि काउंटर से हटने के बाद भी अधिकारी सीढियो से उसके पीछे-पीछे आता रहा।

महिला का आरोप है कि अधिकारी ने उससे, आपके कितने बच्चे हैं।, आप शराब पीती हैंक् क्या आप सिगरेट पीती हैं।, क्या आप चिकन खाती हैं।,क्या पति के बाहर होने पर आपने किसी दूसरे पुरूष के साथ भी शारारिक संबंध बनाए हैं।, क्या आपने नसबंदी कराई है। जैसे अश्लील और गंदे सवाल पूछे और शर्मिदा किया। महिला का आरोप कि यह सवाल अधिकारी की ओर से एक बार नहीं बल्कि तीन से चार बार पूछे गए।

महिला ने इस मामले में इमिग्रेशन विभाग को मेल के जरिये शिकायत भी दर्ज कराई है, लेकिन अब तक इस मामले में विभाग की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस घटना की कडे शब्दों में निंदा की है। आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा, "सबसे पहले भारत सरकार की ओर से (महिला से) माफ़ी मांगना चाहती हूं क्योंकि मैं भी इसका हिस्सा हूं, लेकिन ये पूरी घटना बहुत शर्मनाक हैं। अफसर को निलंबित किया जाना चाहिए।"

दिल्ली में कमिश्नर, ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन, पी के भारद्वाज को भेजी शिकायत में कहा गया है कि इमिग्रेशन अधिकारी ने ना ही सिर्फ बेहूदे सवाल पूछे बल्कि एस्केलेटर तक पीछा भी किया। महिला के ससुर ने ईमेल के जरिए शिकायत भेजी है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। जिनके अनुसार हम आपकों बताएंगे कि अफसर ने महिला से कैसे और क्या अश्लील सवाल किए जिन्हें सुनकर कोई भी महिला बिना शर्मिदा हुए नहीं रह सकती।
-तुम्हारे कितने बच्चे हैं।
-उन्हें कहां छोड कर आई हो।
-तुम जवान ल़डकियां बच्चे तो रखती हो लेकिन उनकी परवाह नहीं करती, उन्हें अपने माता-पिता के पास छो़डकर पुरूषों के साथ "मज्जा" करती हो।
-क्या तुम शराब पीती हो, सिगरेट पीती हो, चिकन खाती हो।
-जब पति मौजूद नहीं होते तो क्या दूसरे पुरूषों के संबंध बनाती हो।
-क्या बर्थ कंट्रोल के लिए सर्जरी (नसबंदी) कराई है। (चार बार पूछा गया)
-जब तुम्हारे पति काम पर हों तो क्या दूसरे पुरूषों के साथ सोती हो।
-क्या मेरे साथ तीसरा बच्चा करना पसंद करोगी क्योंकि मेरी पत्नी तीसरा बच्चा नहीं करना चाहती।
-हॉन्गकॉन्ग क्यों जा रही हो, पति के साथ या किसी और के साथ "फन"करने के लिए, मेरे साथ "फन" करोगी।
 -क्या हॉन्गकॉन्ग में किसी और के साथ रह रही हो।
-अपना निजी नंबर मुझे दो जिससे कि तुम्हारा पति घर पर ना हो तो मैं फोन कर सकूं।

Mixed Bag

Ifairer