गिरिराज की टिप्पणी पर नाइजीरिया उच्चायोग ने जताई नाराजगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Apr, 2015

गिरिराज की टिप्पणी पर नाइजीरिया उच्चायोग ने जताई नाराजगी
नई दिल्ली। सोनिया गांधी को जोडते हुए मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह के बयान में नाइजीरियाई महिला का भी जिR करने को लेकर नया विवाद पैदा हो गया है। नाइजीरियाई उच्चायोग ने कहा है कि गिरिराज का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। दोनों देशों के संबध अच्छे हैं और गिरिराज का यह बयान अवांछित है। बता दें, सिंह ने सोनिया गांधी के गोरे रंग का हवाला देते हुए कहा है कि सोनिया अपने गोरे रंग के कारण कांग्रेस की अध्यक्ष बनी हैं।

हाजीपुर में बुधवार को दिए गए इस विवादित बयान में उन्होंने कहा कि अगर राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियाई महिला से शादी की होती जो गोरी चमडी वाली नहीं होती तो क्या तब भी कांग्रेस पार्टी उनका नेतृत्व स्वीकार करती। बीजेपी ने सिंह के बयान पर कहा कि रंग जाति धर्म पर हमें खुद टिप्पणी मंजूर नहीं है। सिंह के बयान पर सीपीएम नेता वृंदा करात ने कहा है कि यह बेहद घटिया बयान है। अपने मंत्रियों को ऐसा करने से रोकने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की है।

किरण बेदी ने कहा है कि यह समझ पाना मुश्किल है कि ऐसे बयानों के पीछे किस तरह की मानसिकता काम करती है। किरण बेदी ने कहा, मैं एक व्यक्ति के रूप में गिरिराज सिंह के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण मानती हूं। कांग्रेस के नेता प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि गिरिराज सिंह का बयान महिला विरोधी और नस्लभेदी है। सभी विपक्षी दलों ने गिरिराज सिंह के बयान की निंदा की और वहीं कांग्रेस ने गिरिराज सिंह के बयान को घटिया और अभद्र बताया।

Mixed Bag

Ifairer